पीएम मोदी जन्मदिन : काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा-पाठ, बाबा को चढ़ाया गया दो क्विंटल लड्डू 

PM Modi birthday: Special worship at Kashi Vishwanath temple, two quintals of laddus offered to Baba

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

वाराणसी । भारत के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर आज वाराणसी में विविध कार्यक्रम में आयोजिए हुए। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा-पाठ कर  प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की कामना की गई। मंदिर परिसर में लघु रूद्र पाठ का आयोजन किया गया, जिसमें 21 वैदिक ब्राह्मणों ने मंदिर के अर्चक टेक नारायण उपाध्याय के आचार्यत्व में रुद्री पाठ किया गया।

एक या अधिक लोग और लोग खड़े हैं की फ़ोटो हो सकती है

इसके बाद बाबा का षोडशोपचार पूजन कर जलाभिषेक किया गया। जन्मदिन के अवसर पर दो क्विंटल लड्डू का प्रसाद चढ़ाया गया। प्रधानमंत्री के 72वें जन्मदिन पर 72 बटुकों को अंग वस्त्र प्रसाद देकर सम्मानित भी किया गया। इसके बाद मुमुक्षु भवन में रह रहे वृद्धजनों को भी दैनिक उपयोग की चीजें उपहार स्वरूप भेंट की गई और प्रधानमंत्री के दीर्घायु की कामना की गई।


इस मौके पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, पूर्व मंत्री नीलकंठ तिवारी भाजपा नगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी निखलेश कुमार मिश्रा सहित बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। 

6 लोग और लोग बैठ रहे हैं की फ़ोटो हो सकती है

दिल्ली के पूर्व महापौर ने कार्मिकों के साथ किया दर्शन-पूजन

दिल्ली के पूर्व महापौर ने मोचियों के साथ किया दर्शन-पूजन

दिल्ली के पूर्व महापौर सुरेंद्र अग्रवाल ने पीएम के जन्मदिन पर शनिवार को 40 कार्मिकों के दल के साथ काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन किया। सभी को अंगवस्त्र भेट किया गया। सुरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि बाबा विश्वनाथ से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र की कामना की। कामना किया कि मेरी उम्र भी उन्हें लगे और भारत विश्वगुरु बने। मेरा देश सोने की चिड़िया है।

उन्होंने साथ आए कार्मिकों के बारे में कहा कि दिल्ली में सड़कों पर बैठकर लोगों के जूते-चप्पल को चमकाने वाले इन लोगों का जीवन आज तक नहीं चमक सका। एक कार्मिक ऐसा जो एमए पास है, लेकिन उसे कहीं नौकरी तक नहीं मिली। दिन भर धूप में बैठकर काम करते हैं और दो से ढाई सौ तक ही कमा पाते हैं। यह सोचने का विषय है कि इनका परिवार कैसे चलता होगा। इनकी सेवा की भावना मन में आई तो इन्हें हवाई जहाज की यात्रा कराने की योजना बनाई। 

यह भी पढ़ें : सेवा पखवाड़े की शुरुआत: पीएम मोदी के जन्मदिन से महात्मा गांधी की जयंती तक वाराणसी में रोजाना होंगे कार्यक्रम

Share this story