यूपी विधानसभा का मानसून सत्र : राज्य सरकार के खिलाफ अखिलेश का विधानसभा तक पैदल मार्च 

Monsoon session of UP assembly: Akhilesh's march to the assembly against the state government

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस खास मौके पर राज्य की भाजपा सरकार को घेरने के लिए पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूरी तैयारी कर ली है। सपा मुखिया अखिलेश सोमवार को बीजेपी के खिलाफ विरोध करते हुए अपने सभी विधानसभा और विधान परिषद सदस्यों के साथ सपा कार्यालय से विधानसभा तक पैदल मार्च करेंगे। बता दें कि यह मार्च बेरोजगारी, महंगाई और लॉ एंड ऑर्डर जैसे मुद्दों को लेकर निकाला जाएगा।


सपा बीजेपी को मार्च कर देना चाहती है संदेश
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की यह पद यात्रा सिर्फ तीन किलोमीटर की है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह इस यात्रा से अपने विरोधियों को बहुत बड़ा संदेश देना चाहते हैं। समाजवादी पार्टी के सूत्रों के अनुसार, पार्टी के सभी विधानसभा एवं विधान परिषद सदस्य सुबह 9 बजे पार्टी कार्यालय पर जुटेंगे। उसके बाद 9:45 बजे अखिलेश यादव के नेतृत्व में विधान भवन के लिए कूच करेंगे। सपा के कार्यकर्ता कार्यालय से चलकर राजभवन के सामने से होते हुए जीपीओ स्थित गांधी जी की प्रतिमा के सामने से गुजरेंगे। इसके बाद विधायक हजरतगंज चौराहे से लोकभवन के समक्ष विधानभवन के अंदर गेट नंबर एक से प्रवेश करेंगे। अभी निकलने का कार्यक्रम रोका गया है। सपाई रूट बदलने की तैयारी में हैं। हालांकि कार्यालय के पीछे वाले रास्ते पर भी फोर्स बढ़ाई जा रही है। 

नेताओं के हाथों में मार्च के दौरान होगी तख्तियां
इस दौरान सपा नेताओं के हाथों में तख्तियां होंगी जिसमें बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं के शोषण, कानून व्यवस्था की बदहाली, किसानों नौजवानों के साथ हो रहे अन्याय, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में गड़बड़ी, बिजली संकट, आदि का उल्लेख होगा। पैदल मार्च को लेकर पार्टी नेताओं का कहना है कि विधानमंडल के वर्तमान सत्र में समाजवादी पार्टी जनसमस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाएगी। आपको बता दें कि अखिलेश यादव पहली बार कोई पैदल यात्रा कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सपा के साथ गठबंधन करके लड़ी आरएलडी भी अपने विधायकों के साथ मानसून सत्र के पहले दिन प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़ें : बीएचयू में स्नातक में दाखिले के लिए होने वाली काउंसिलिंग की प्रक्रिया दशहरा से पहले शुरू करने की तैयारी

Share this story