पूरे यूपी में मानसून एक्टिव : गुरुवार को प्रदेश के 27 जिलों में बारिश की संभावना

Monsoon active in entire UP: Chance of rain in 27 districts of the state on Thursday

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। पूरे प्रदेश में मानसून एक्टिव है। बुधवार को प्रदेश के 15 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। अगले तीन दिन यानी 7 अगस्त तक यूपी में बारिश होगी। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया, "गुरुवार को प्रदेश के 27 जिलों में बारिश की संभावना है। पश्चिमी यूपी में तेज बारिश का अलर्ट है। बिजली भी गिर सकती है। अगले 3 दिनों तक मानसून इसी रफ्तार से चलेगा।

लखनऊ में आज सुबह 5 बजे से एक घंटे तेज बारिश

लखनऊ में सुबह 5 बजे से एक घंटे तेज बारिश हुई। अभी भी बादल छाए हुए हैं। कानपुर में बारिश से अस्पताल और सड़कों पर भारी जलभराव है। पुलिस ने जर्जर मकानों से लोगों को हटने की हिदायत दी है। यहां 24 घंटे में 25 मिलीमीटर बरसात हुई है। बारिश से गंगा और शारदा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। राहत आपदा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कुशीनगर के 10 गांव बाढ़ प्रभावित हैं।

फर्रुखाबाद में गंगा वार्निंग लेवल से 15 सेंटीमीटर दूर
फर्रुखाबाद में गंगा वार्निंग लेवल से 15 सेंटीमीटर दूर हैं। बारिश के चलते गंगा का जलस्तर 20 सेंटीमीटर बढ़ा है। कटान तेज होने से बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। करनपुर घाट में कई ग्रामीणों की झोपड़ी गंगा में समा गई। ग्रामीण ऊंचे स्थानों की तरफ बढ़ रहे हैं। यही स्थिति ढाईघाट की है। यहां जलस्तर बढ़ने से गंगा की किनारे की दुकानों में पानी भरने लगा है।
 
कानपुर में इलाहाबाद बैंक की दीवार गिरने से 2 बुजुर्ग समेत 1 महिला की मौत 
कानपुर में बुधवार दोपहर हुई तेज बारिश के दौरान बड़े चौराहे पर इलाहाबाद बैंक की दीवार गिरने से 2 बुजुर्ग समेत 1 महिला की मौत हो गई।

बारिश में दीवार गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है।

इलाहाबाद बैंक की लगभग 8 फुट ऊंची दीवार 20 मीटर लंबाई में ढह गई। तेज बारिश के कारण कानपुर बिजली सप्लाई भी ध्वस्त रही।


यह भी पढ़ें : लखनऊ : हजरतगंज स्थित पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में तैनात क्लर्क विपिन सिंह का शव बुधवार देर रात संदिग्ध हालात में ऑफिस में मिला

Share this story