मेरठ: संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, दो दर्जन झुग्गी-झोपड़ियां खाक

मेरठ: संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, दो दर्जन झुग्गी-झोपड़ियां खाक

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मेरठ। मंगलवार देर रात दो बजे पीएसी के पीछे झुग्गी बस्ती में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग लगने से दो दर्जन से अधिक झुग्गी झोपड़ी जलकर राख हो गई। हालांकि, वहां रहने वाले सभी परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया था। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

थाना खरखौदा क्षेत्र के बाईपास रोड स्थित पीएसी की दीवार के पीछे लगभग 70 झुग्गी झोपड़ी है। जिसमें पिन्नी व प्लास्टिक बीनने वाले बंगाली परिवार रहते हैं। रात दो बजे संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक झुग्गियों में आग लग गई।

देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। सूचना पर पीआरवी व दमकल विभाग मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग की सात गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

वहीं, पुलिस ने यहां रहने वाले परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाला। सीओ अरविंद कुमार चौरसिया ने पीड़ितों को सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। चीफ फायर ऑफिसर संतोष राय ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है। जांच की जा रही है। कोई जनहानि आग से नहीं हुई है।

Share this story