उपचुनाव में सपा को मिली हार पर मायावती ने ली चुटकी, मैनपुरी और रामपुर में लेकर कही ये बड़ी बात

उपचुनाव में सपा को मिली हार पर मायावती ने ली चुटकी, मैनपुरी और रामपुर में लेकर कही ये बड़ी बात

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती ने गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद सपा पर जमकर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा से सपा को मिली करारी हार की चर्चा जीत से भी ज्यादा हो रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि "यूपी के खीरी का गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव भाजपा की जीत से ज्यादा सपा की 34,298 वोटों से करारी हार के लिए काफी चर्चाओं में है। 

मायावती ने सपा पर किया हमला

बीएसपी जब अधिकांशतः उपचुनाव नहीं लड़ती है और यहाँ भी चुनाव मैदान में नहीं थी, तो अब सपा कौन सा नया बहाना बनाएगी। बसपा प्रमुख मायावती ने सपा पर हमलावर होते हुए कहा, "अब अगले महीने मैनपुरी लोकसभा व रामपुर विधानसभा के लिए उपचुनाव में, आजमगढ़ की तरह ही, सपा के सामने अपनी इन पुरानी सीटों को बचाने की चुनौती है। देखना होगा कि क्या सपा ये सीटें भाजपा को हराकर पुनः जीत पाएगी या फिर वह भाजपा को हराने में सक्षम नहीं है, यह पुनः साबित होगा।"

भाजपा उम्मीदवार ने हासिल की शानदार जीत

बता दें कि भाजपा विधायक अरव‍िंद ग‍िरि के न‍िधन के बाद खाली हुई गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर बीते तीन नवंबर को उपचुनाव हुए थे। भाजपा ने जहां अरविंद गिरि के बेटे अमन गिरि को चुनाव मैदान में उतारा था तो वहीं सपा ने पूर्व विधायक विनय तिवारी पर भरोसा दिखाया था।

इसके अलावा अन्य सात प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में उतरे थे। लेकिन सीधी टक्कर सपा और भाजपा के बीच देखी गई थी। 32 राउंड की मतगणना के बाद भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अमन गिरि ने 34298 मतों के भारी अंतर से शानदार जीत हासिल की थी।

वहीं सीएम योगी, ड‍िप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक ने इसे शानदार जीत बताया था। वहीं सपा ने भाजपा पर छल करने का आरोप लगाया था।

Share this story