लखनऊ: गन्ना संस्थान में जुटे किसान नेता, कहा- दुर्योधन को हस्तिनापुर बर्बाद नहीं करने देंगे

लखनऊ: गन्ना संस्थान में जुटे किसान नेता, कहा- दुर्योधन को हस्तिनापुर बर्बाद नहीं करने देंगे

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। राजधानी के गन्ना संस्थान में आज भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक किसान नेता स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है, जिसमें भारतीय किसान युनियन अराजनैतिक का मुखिया कौन होगा इस बात पर चर्चा चल रही है।

दरअसल भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, बताया जा रहा हैं कि नेतृत्व में दरार पड़ गई है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की राजनीतिक गतिविधियों को लेकर उत्तर प्रदेश इकाई के किसान नेता नाराज हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने बताया है कि राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक हो रही है।

महात्मा महेन्द्र सिंह टिकैत का सपना था कि इस देश के किसान की दबी हुयी आवाज को आगे ले जाया जाये, वह आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनके सपने को आगे ले जाने का काम किया जा रहा है, भारतीय किसान युनियन अराजनैतिक का कौन मुखिया होगा। इसे कौन आगे ले जायेगा,जो महेन्द्र सिंह टिकैत के सपने थे, उसे कौन आगे बढ़ायेगा। आज आयोजित इस बैठक में फैसला हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि यदि दुर्योधन अपराध करता रहे और धृतराष्ट आंख में पट्टी बांध कर देखता रहें, तो हस्तिनापुर की रक्षा नहीं हो सकती।

Share this story