कौशल राज शर्मा वाराणसी के नए कमिश्नर, जिलाधिकारी का मिला अतिरिक्त प्रभार 

Kaushal Raj Sharma is the new commissioner of Varanasi, got additional charge of the District Magistrate
वाराणसी। आईएएस IAS कौशल राज शर्मा को प्रदेश सरकार ने वाराणसी मंडल का नया कमिश्नर नियुक्त किया है। वह बीते 2 साल 11 माह से वाराणसी के जिलाधिकारी के पद पर तैनात हैं। प्रदेश सरकार ने उन्हें वाराणसी का कमिश्नर नियुक्त करने के साथ ही यहां के जिलाधिकारी का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

Newspoint24/ newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। आईएएस (IAS) कौशल राज शर्मा को प्रदेश सरकार ने वाराणसी मंडल का नया कमिश्नर नियुक्त किया है। वह बीते 2 साल 11 माह से वाराणसी के जिलाधिकारी के पद पर तैनात हैं। प्रदेश सरकार ने उन्हें वाराणसी का कमिश्नर नियुक्त करने के साथ ही यहां के जिलाधिकारी का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

गौरतलब है कि वाराणसी के कमिश्नर के पद पर 4 साल 7 माह से तैनात रहे IAS दीपक अग्रवाल को बीते हफ्ते दिल्ली बुला लिया गया है। उन्हें केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है।

2 नवंबर 2019 को संभाली थी कमान

टेक्सटाइल इंजीनियरिंग में एमटेक और पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से एमए IAS कौशल राज शर्मा को 2 नवंबर 2019 को वाराणसी का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया था। 44 साल के आईएएस कौशल राज शर्मा हरियाणा के भिवानी के मूल निवासी हैं।

बीते अगस्त महीने में प्रदेश सरकार ने उनका तबादला प्रयागराज के कमिश्नर के पद पर किया था। हालांकि 24 घंटे के अंदर ही पीएमओ के हस्तक्षेप पर प्रदेश सरकार ने उनका तबादला निरस्त कर दिया था। उनके तबादले का निरस्त होना लखनऊ से लेकर दिल्ली तक की ब्यूरोक्रेसी में चर्चा का विषय बना था।

हरियाणा के भिवानी के मूल निवासी कौशल राज शर्मा 2006 बैच के IAS हैं। उन्होंने वाराणसी के जिलाधिकारी के पद की कमान 2 नवंबर 2019 को संभाली थी। - फाइल फोटो

हरियाणा के भिवानी के मूल निवासी कौशल राज शर्मा 2006 बैच के IAS हैं। उन्होंने वाराणसी के जिलाधिकारी के पद की कमान 2 नवंबर 2019 को संभाली थी। - फाइल फोटो

पीएम मोदी के प्रिय अफसरों में हैं शुमार

IAS कौशल राज शर्मा का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रिय अफसरों में शुमार है। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में देश भर में वाराणसी के अव्वल रहने पर इसी साल वह पीएम मोदी के हाथों पीएम एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित भी हो चुके हैं। IAS कौशल राज शर्मा वाराणसी में चल रहे सभी प्रोजेक्ट्स से शुरू से जुड़े रहे हैं। उनको हर प्रोजेक्ट्स की गहरी समझ है।

उन्हें वाराणसी का कमिश्नर नियुक्त किए जाने के पीछे जानकारों का कहना है कि नए अफसर को आकर सब कुछ समझने में समय लगेगा। ऐसे में 2024 से पहले जिन प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का टागरेट है, वह लेट हो सकते हैं। इसी वजह से उन्हें जिलाधिकारी के बाद यहीं का कमिश्नर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : ओम प्रकाश राजभर को लेकर भाजपा के नेता एकमत नहीं: अनिल राजभर ने कहा कि उनके लिए भारतीय जनता पार्टी में अब कोई जगह ही नहीं

Share this story