काशी-तमिल संगमम की तैयारी पूरी : पीएम मोदी ने लिखा- 'काशी-तमिल संगमम' दो राज्यों के अटूट बंधन को रखेगा बरकरार

काशी-तमिल संगमम की तैयारी पूरी : पीएम मोदी ने लिखा- 'काशी-तमिल संगमम' दो राज्यों के अटूट बंधन को रखेगा बरकरार

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 
वाराणसी।  कल यानी 19 नवंबर को PM नरेंद्र मोदी 'काशी-तमिल संगमम' के मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के एंफीथिएटर ग्राउंड पर एक महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 2592 तमिल डेलीगेट्स आएंगे। वहीं, आज यानी शुक्रवार को एक ट्रेन में 210 डेलीगेट्स वाराणसी स्टेशन पहुंचेंगे। PM कार्यक्रम में दो घंटे तक रहेंगे। उनके स्वागत के लिए एंफीथिएटर ग्राउंड में रेड कार्पेट बिछा दी गई हैं। दो-दो भव्य मंच सजकर तैयार हैं।

गुरुवार की रात प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, ''एक भारत, उन्नत भारत के लिए हो रहा यह अभूतपूर्व आयोजन है। 'काशी-तमिल संगमम' एक अनूठा कार्यक्रम है। यह देश के लोगों को गहरे संबंधों को बरकरार रखने के अवसर देगा। इस ट्वीट के साथ ही प्रधानमंत्री ने 'काशी-तमिल संगमम' का एक प्रमोशनल वीडियो भी शेयर किया। वीडियो में वाराणसी और तमिलनाडु के कल्चरल हेरिटेज के बारे में बताया गया है।''

धर्मेंद्र प्रधान ने किया देर रात निरीक्षण

धर्मेंद्र प्रधान ने किया देर रात निरीक्षण
प्रधानमंत्री के विजिट से पहले कल देर रात केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने 'काशी-तमिल संगमम' के आयोजन स्थल BHU स्थित एंफीथिएटर ग्राउंड का निरीक्षण किया। यहां पर चल रही तैयारियों को देखा और अधिकारियों को निर्देश दिया। उनके साथ BHU के कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन, कमिश्नर कौशल राज शर्मा, पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश और DM एस राजलिंगम भी मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यह कार्यक्रम भारतीय कला, साहित्य, संस्कृति, भाषा और कारोबार को साझा करने में अग्रणी भूमिका निभाएगा। काशी-तमिल संगमम तमिलनाडु के मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयार और उत्साहित है।

यह भी पढ़ें : मैनपुरी उपचुनाव से पहले चाचा शिवपाल से मिले अखिलेश और डिंपल, ट्वीट पर तस्वीर साझा कर लिखी ये बात

 


 

Share this story