कानपुर: घर वालों ने शादी तय की तो छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये वजह

कानपुर: घर वालों ने शादी तय की तो छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये वजह

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कानपुर। घर वालों ने दूसरी जगह शादी तय कर दी तो रावतपुर में पोस्ट ग्रेजुएट छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के बाद छात्रा के पास एक सुसाइड नोट मिला है।।जिसमें युवती ने एक युवक से प्रेम प्रसंग का जिक्र किया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रा के मोबाइल को कब्जे में लिया है, साथ ही परिवार वालों से भी पूछताछ की है।

रावतपुर के छपेड़ा पुलिया शिवपुरी निवासी 30 वर्षीय युवती ने पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी। रविवार देर रात उसने मकान की छत पर पड़े टीन शेड में लगी लोहे के एंगल से दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सुबह छत पर पहुंची मां उसका शव फंदे से लटका देख कर हैरान रह गयी। जानकारी होते ही परिवार और मोहल्ले वालों की भीड़ एकत्र हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें युवती ने रिश्तेदार युवक से प्रेम प्रसंग की बात लिखी है। पता चला कि उसकी शादी घरवालों ने दूसरी जगह तय कर दी थी, जिसके बाद से वह मानसिक तनाव में थी।

सीके बाद फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और जांच की। रावतपुर थाना प्रभारी संजय शुक्ला ने बताया कि सुसाइड नोट में प्रेम प्रसंग का जिक्र होने पर छात्रा के मोबाइल को कब्जे में लिया गया है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share this story