कानपुर: रेकी करने के बाद बदमाशों ने लूट की वारदात को दिया अंजाम, घर में कोई मर्द नहीं होने का उठाया पूरा फायदा

ds

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कानपुर। उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर में मोबाइल कारोबारी के यहां पड़ी डकैती पूरी रैकी के बाद बहुत ही शातिर ढंग से डाली गई। बदमाशों को यह बात बहुत ही अच्छे से पता थी कि घर में कोई मर्द नहीं है और तभी उन्होंने पूरी योजना के साथ वारदात के अंजाम दिया।

कारोबारी शाम सात बजे दोबारा दुकान में गए थे और तभी मौका मिलते ही डकैती को अंजाम दिया गया। घर में बच्चे और महिला के होने की बात उनको पता थी, इस वजह से आशंका है कि कई दिन से रैकी की जा रही थी। ऐसा माना जा रहा है कि किसी करीबी का भी हाथ हो सकता है।

कारोबारी बच्चों साथ खेल रहे थे बैडमिंटन फिर गए दुकान

जानकारी के अनुसार यह वारदात केशवपुरम इलाके की है। मूलरूप से बस्ती निवासी कारोबारी कमलेश का काकादेव और कल्याणपुर में बाबा कम्यूनिकेशन के नाम से मोबाइल की दुकान है।

शनिवार की शाम को वह बच्चों के साथ बाहर बैडमिंटन खेल रहे थे। जब पत्नी बाजार से आ गई तो वह कल्याणपुर स्थित दुकान चले गए थे। इसके बाद बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया।

दूसरी ओर बदमासों ने डाका डालने वाले बदमाशों के जाने के बाद पत्नी पुष्पा ने करीब पौने नौ बजे खुद को जैसे तैसे बंधन मुक्त किया। फिर दूसरे कमरे में बंधक बने बच्चों को खोला। इसके साथ ही कैंची की मदद से खिड़की का कांच तोड़कर आवाज लगाई।  

शोर मचाने की वजह से बदमाशों ने महिला के मुंह में मारा टेप

घर के बाहर खेल रहे पड़ोसी का बच्चा पुष्पा की आवाज सुनकर बाहर से गेट खोलकर अंदर पहुंचा और उसने पड़ोसियों को जानकार दी। पॉश इलाके में डकैती की सूचना पर मोहल्ले में हड़कंप मच गया।

पुष्पा का कहना है कि बदमाश उनकी सास का भी जेवर उठा ले गए। उन्होंने यह बताया कि जब वह शोर मचा रही थी तो एक बदमाश ने कहा था कि मुंह पर टेप मार दो। वहीं दूसरे बदमाश ने कहा कि हम किसी को मारेंगे नहीं सिर्फ जेवर व रुपए दे दो।

दो साथियों के साथ आए तीसरे बदमाश ने महिला के बाल पकड़े और घसीटते हुए पास के कमरे में ले गया फिर जाते वक्त सभी दरवाजे बाहर से बंद कर दिए। 

मेन गेट खुले होने की वजह से बदमाश घर में आए घुस 

कारोबारी का कहना है कि बच्चे मेन गेट का बेलन लगाना भूल गए थे। इसका फायदा उठाकर बदमाश घर में चोरी से घुस गए। इस बात की भनक पत्नी और बच्चों को नहीं लगी।

बदमाश नकदी और जेवर के साथ पत्नी के कान का बाला और अंगूठी भी लूट ले गए। इतना ही नहीं लूट में इस कदर डूबे थे कि हॉल में रखे फ्रीज को बदमाशों ने अलमारी समझ ली और उन्होंने सबसे पहले फ्रीज खोल दिया।

उसके बाद पुष्पा को सभी कमरों में लेकर अलमारी खंगाली। शहर के पॉश इलाका होने के बाद भी पूरी गली में कोई कैमरा नहीं लगा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Share this story