सीएम योगी आदित्यनाथ के आने से पहले फोन पर दी गई बम की सूचना, फोन ऑफ कर फरार हुआ युवक

सीएम योगी आदित्यनाथ के आने से पहले फोन पर दी गई बम की सूचना, फोन ऑफ कर फरार हुआ युवक

Newspoint24/ newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

प्रयागराज।  सीएम योगी आदित्यनाथ के आने से पहले एक व्यक्ति ने प्रयागराज के इंदिरा भवन में बम होने की फर्जी सूचना देकर सनसनी फैला दी।

इस बीच जैसे ही बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस की टीम इंदिरा भवन पहुंची तो तलाशी शुरू की गई। प्रथम तल पर मौजूद लोगों को बाहर निकाला गया, हालांकि इस बीच कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला।

बम की सूचना देने वाले व्यक्ति ने इस बीच अपना फोन भी ऑफ कर दिया। पुलिस की पड़ताल में पता लगा कि आरोपी ने फर्जी आईडी पर सिम लेकर कॉल की थी। इस मामले की छानबीन में अन्य एजेंसियां भी लगी हुई हैं। 

रूटीन चेकिंग बताकर पुलिस ने गोपनीय तरीके से की जांच 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को तकरीबन साढ़े चार बजे किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल करते सूचना दी कि इंदिरा भवन में बम है। जब ये सूचना दी गई तो वहां मुख्यमंत्री के आने का इंतजार किया जा रहा था।

बम की सूचना पर सीओ सिविल लाइंस और पुलिस इंदिरा भवन पहुंच गई। आनन-फानन में बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया गया। डॉग स्क्वॉयड औऱ एंटी सबाटोज टीम भी मौके पर पहुंची और खोजबीन शुरू की गई।

इस बीच माहौल न बिगड़े और अफरा-तफरी न मचे इसलिए इसे रूटीन चेकिंग बताया गया। 

फर्जी सूचना देने वाले की तलाश में जुटी पुलिस

गोपनीय तरीके से ही पार्किंग से लेकर प्रथम तल तक के हर हिस्से की जांच शुरू की गई। पुलिस इस बीच किसी लावारिस सामान को भी तलाशने में जुटी रही।

हालांकि कुछ नहीं मिला। फिलहाल नंबर ऑफ होने के बाद पुलिस आरोपी को सर्विलांस और अन्य माध्यमों से पकड़ने की तैयारी में जुटी हुई है। आपको बता दें कि मेयो हॉल के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीएम योगी प्रयागराज पहुंचे हुए थे। सीएम तकरीबन दो घंटे तक यहां पर रहे।

आठ अक्टूबर को इस कार्यक्रम का समापन होना था। इसी कार्यक्रम में सीएम को शामिल होना था। हालांकि वह एक दिन पहले ही शुक्रवार को यहां पहुंचे। 

Share this story