5 करोड़ के मकान के लालच में 5 कलयुगी बेटों ने बुजुर्ग मां का किया ऐसा हाल, SSP के सामने रो-रोकर बताई आपबीती

5 करोड़ के मकान के लालच में 5 कलयुगी बेटों ने बुजुर्ग मां का किया ऐसा हाल, SSP के सामने रो-रोकर बताई आपबीती

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। 65 वर्षीय एक बूढ़ी मां ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि उनके बेटे उन्हें जान से मार देंगे। 4 बेटों और बहुओं ने बुजुर्ग मां को इतना पीटा कि वो चलने लायक नहीं रहीं।

उनका कुसूर केवल इतना है कि वह करोड़ के मकान को बेटों के नाम नहीं कर रही हैं। बीते शनिवार को बुजुर्ग महिला किसी तरह घिसटती हुई SSP ऑफिस पहुंची। महिला की हालत देख मौके पर मौजूद महिला सिपाही ने उनको सहारा दिया और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के पास ले गईं।

बुजुर्ग महिला ने बताया कि वह हज्जन अनीसा कोतवाली इलाके में रहती हैं। उनके पति की मौत हो चुकी है। बुजुर्ग महिला ने एसएसपी को बताया कि उनके शौहर ने पांच करोड़ का मकान उनके नाम किया था। 

घर को लेकर आए दिन होता है विवाद

अपने 5 बेटों के साथ वह मकान में रहती हैं। बूढ़ी मां ने बताया कि उनका सबसे छोटा बेटा मानसिक रूप से बीमार है। वहीं अन्य 4 बेटे मकान अपने नाम करवाना चाहते हैं। जिसके लिए बेटे अपनी ही मां को प्रताड़ित करते हैं। महिला ने बताया कि करीब 4 साल से आएदिन घर में ड्रामा होता रहता है।

बेटों के नाम मकान नहीं करने पर चारों बेटे अपनी मां पर हाथ भी उठाने से नहीं कतराते हैं। बेटों के साथ बहुएं भी उनको मारती हैं और गंदी-गंदी गालियां देती हैं। बुजुर्ग महिला ने बताया कि उनकी रीढ़ की हड्डी में कुछ दिक्कत है।

ऐसे में झगड़ा होने पर समय से खाना नहीं मिलने पर उनकी तबियत और खराब हो जाती है। बुजुर्ग महिला पुलिस को अपनी आपबीती बताते हुए कभी अचानक से रो पड़ती हैं तो कभी शांत होकर आगे बताने लगती हैं।

बेटे जान से मारने की देते हैं धमकी

बुजुर्ग महिला ने बताया कि मकान बेटों के नाम नहीं करने पर वह उन्हें अलग-अलग तरीके से धमकाते हैं। वहीं बड़ा बेटा घर छोड़कर किराए के मकान में रहने लगा और लोगों से अपनी मां की बुराई करता है।

ऐसे में लोगों और रिश्तेदारों का कहना है कि खुद का इतना बड़ा मकान होने के बाद भी लड़के को किराए पर रहना पड़ रहा है। इसलिए समाज में बदनामी के डर से वह बेटे को मना कर वापस घर ले आईं।

हज्जन अनीसा रोते हुए बताती हैं कि बेटा अपनी पत्नी को जलाकर मारने की धमकी देता है। उनका कहना है कि पत्नी को जलाने का इल्जाम अपनी मां पर लगाकर वह उन्हें जेल भेज देगा। मकान को अपने नाम करवाने के लिए बेटों ने बुजुर्ग मां का जीना मुश्किल कर दिया है। 

SSP ने दिया कार्रवाई का भरोसा

हज्जन अनीसा ने बताया कि बीते गुरुवार को चारों बेटे और बहुएं घर पर थे। इसी बीच बड़े बेटे ने एक बार फिर से मकान की बात छेड़ दी। इस पर हज्जन अनीसा ने कहा कि हर महीने वह लोग 5 हजार रुपए उन्हें गुजारा भत्ता के तौर पर देने लगें तो वह मकान उनके नाम कर देंगी। इस पर कोई भी बेटा उन्हें गुजारा देने के लिए तैयार नहीं हुआ।

लेकिन बहुओं और बेटों ने उनकी लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी। बेटों का कहना है कि मकान उनके नाम कर दो नहीं तो वह लोग उन्हें मार देंगे। बुजुर्ग मां की आपबीती सुनकर SSP रोहित सिंह सजवाण ने उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया है।

एसएसपी ने थाना कोतवाली को निर्देश देते हुए तत्काल मामले कि जांच कर कार्रवाई करने के लिए कहा है। एसएसपी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Share this story