हरदोई: सड़क पर तालाब का गंदा पानी देख भड़के कांवड़िये, कटरा बिल्हौर हाईवे पर लगाया जाम

हरदोई: सड़क पर तालाब का गंदा पानी देख भड़के कांवड़िये, कटरा बिल्हौर हाईवे पर लगाया जाम

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

हरदोई। योगी सरकार सावन के महीने में जहां कांवड़ियों के रास पेपर फूल बिछा रही है वही हरदोई जिले में कांवड़ियों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है इसी बात को लेकर कांवड़िया भड़क गए और उन्होंने कटरा हाईवे पर जाम लगा दिया जाम की खबर मिलते ही स्थानीय प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए आनन-फानन सड़क को बुलवाया गया तब जाकर कहीं कांवरियों का जत्था रवाना हो सका।

बताते चलें कि शुक्रवार को कांवरियों का एक जत्था मल्लावा कस्बे से होकर गुजर रहा था तभी सदा तालाब के पास पालिका द्वारा तालाब का गंदा पानी सड़क पर निकाल कर बाहर जा रहा था। इसको देखकर कावड़िये भड़क गए ।कांवरियों ने इस वदइंतजामी को लेकर अपना विरोध प्रकट करना शुरू कर दिया। कांवरियों ने कटरा बिल्हौर हाईवे पर लगभग एक घंटे तक जाम लगा दिया।

इसकी खबर जब स्थानीय प्रशासन को लगी तब उनके हाथ पांव फूल गए आनन-फानन पुलिस व पालिका प्रशासन मौके पर पहुंच गया पालिका द्वारा जब सड़क को धुलवाया गया उसके बाद अधिकारियों ने समझा-बुझाकर कांवरियों के जत्थे को रवाना किया।

गौरतलब हो कि सदा तालाब के गंदे पानी को अक्सर पालिका द्वारा पंपसेट लगाकर सड़क पर डलवा दिया जाता है। जिससे काफी दुर्गंध उठती है और आसपास वालो का जीना मुहाल हो जाता है। यही नहीं सड़क पर लोगों को इस गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। पालिका की इस हरकत का कई बार लोगों ने विरोध भी किया लेकिन कोई उनकी सुनने वाला नहीं है।

आज कावड़ियों ने पालिका की इस करतूत पर अपनी नाराजगी जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया तब जाकर कहीं पालिका द्वारा पानी का उलचना बंद कराया गया और सड़क को धुलवाया गया।

पालिका के इस कृत्य की पूरे क्षेत्र में निंदा हो रही है जहां योगी सरकार कांवरियों की सेवा का आदेश दे रही है ।जगह-जगह उन पर फूल बरसाए जा रहे हैं वहीं मल्लावा में कांवरियों को इस पानी से गुजरना पड रहा था।

यही नहीं कांवरियों को हरदोई बिलग्राम रोड पर कुतुबापुर एफसीआई गोदाम के पास मरे हुए जानवरों की अवशेष हड्डियों से उठने वाली दुर्गंध से भी होकर गुजरना पड़ रहा है।

जिला पंचायत से इसकी कई बार शिकायत भी की गई लेकिन जिला पंचायत सड़क किनारे डाली जाने वाली इस हड्डियों को हटवा नहीं सका जिले में कांवड़ मार्ग पर इस तरह की दिक्कतें जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठा रही हैं?

Share this story