हमीरपुर: पिता का इलाज कराने गए दो मासूम बच्चे हुए अनाथ, जानिये क्या है मामला

हमीरपुर: पिता का इलाज कराने गए दो मासूम बच्चे हुए अनाथ, जानिये क्या है मामला

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

हमीरपुर। जिले में बुधवार को एक दिल दहला देने वाला मामले सामने आया है। जिसमे दो मासूम बच्चों के साथ इलाज कराने आए पिता की मौत हो गई और दोनों मासूम बच्चे अनाथ हो गए।

बच्चों की मां पहले ही खत्म हो चुकी है अब इनकी देख रेख ग्राम प्रधान कर रहा है तो वहीं गरीब मजदूर की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी सृजन नाम की संस्था ने ली है ।

हमीरपुर जिले में आज दो मासूम बच्चों के सिर से उनके पिता का साया उठ गया है। दोनों ही मासूम भूखे पेट अपने पिता को एंबुलेंस से लेकर मौदहा अस्पताल पहुंचे थे, जहां चिकित्सकों ने मरीज़ की हालत गंभीर देख उसे सदर अस्पताल रेफर किया था, लेकिन यहां भी उसे बचाया नहीं जा सका है। ऐसे में अब इन दोनों बच्चों का भविष्य अन्धकार में पड़ गया है, जिन्हें अभी इस बात की जानकारी भी नहीं है कि उनके सिर से बाप का साया उठ चुका है।

दोनों मासूम बेटों का पिता पप्पू कहां का मूल निवासी है इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है, लेकिन फिलहाल वह मौदहा कोतवाली क्षेत्र के टिकरी गांव में किराए के मकान में दोनों बेटों के साथ रहता था और मजदूरी कर अपना और अपने बच्चों का पेट पाल रहा था।

टिकरी गांव से मिली जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले पप्पू की पत्नी की भी मौत हो चुकी थी। तबसे पिता ही दोनों बच्चों की परवरिश कर रहा था।
आज जब पप्पू की हालत बिगड़ी तो गांव वालों ने एंबुलेंस की मदद से पप्पू को मौदहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा।

जहां पहुंचने पर वह मरणासन हालत में था, उसकी बीपी और पल्स नहीं मिल रही थी लेकिन डाक्टरों की जद्दोजहद के बाद उसकी पल्स वापस आ गई, जिसके बाद उसे सदर अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन ज़िला अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

पिता की मौत के बाद दोनों बच्चे संजय और सनी ज़िला अस्पताल में ही हैं। जहां उनकी देखरेख के लिए फिलहाल एक पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगाई गई है और शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया है।

ऐसे में इस बात की जानकारी देने वाला कोई नहीं है कि दोनों मासूमों की ज़िम्मेदारी कौन लेगा, जिनको अभी इस बात का फर्क नहीं पड़ा है कि उनके सिर से उनके बाप का साया उठ चुका है। इस मामले में ज़िला अस्पताल के चिकित्सकों से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन सभी चिकित्सक किसी सवाल का जवाब देने से बचते रहे।

सीओ मौदहा विवेक यादव ने बताया कि दोनों बच्चों को टिकरी गांव के प्रधान की देख रेख में रखा गया है और मृतक के परिजनों का पता लगाया जा रहा है। जब तक मृतक के परिजन नहीं मिल जाते तब तक दोनों मासूम बच्चे प्रधान के घर रहेंगे। कहा मृतक का अंतिम संस्कार सृजन संस्था करवा रही है।

Share this story