हमीरपुर: दिये से लगी आग में तीन घर जले, पटाखों से भी छप्पर में आग लगी

हमीरपुर: दिये से लगी आग में तीन घर जले, पटाखों से भी छप्पर में आग लगी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

हमीरपुर। दीपावली में जलाए गए दीयों से घर में आग लग गई। जिसमें तीन लोगों के खपरैल जले हैं। उधर बिवांर में ही पटाखों से एक व्यक्ति के घर में आग लग गई।

दीवावली के दिन जलाए गए दीपक से बिवांर कस्बा निवासी जगत सिंह पुत्र रामदयाल के घर में आग लग गई जिसने परिवार के सभाजीत और इंद्रजीत पुत्र शिवराम सिंह के घरों को भी चपेट में ले लिया।

जिसमें जगत सिंह का दो क्विंटल गेहूं एवं घर का सारा सामान जल गया, सभाजीत व इंद्रजीत की एक-एक अटारी, उसमें रखा गल्ला, भूसा और गृहस्थी का सारा सामान जल गया।

जगत सिंह ने बताया कि आंगन में दीपक रखा था, उसके पास तार पर टंगे कपड़े में आग लग गई। जो घर की खपरैल तक पहुंच गई। मोहल्ले वाले रात लगभग आठ बजे लगी आग को करीब ग्यारह बजे तक काबू पा सके।

मौके पर पुलिस एवं यूपी 112 पुलिस भी पहुंची। मोहल्ले के महेश तिवारी ने दमकल को फोन किया, लेकिन वह रात लगभग बारह बजे पहुंच पाई। तब-तक लोगों ने आग बुझा दी थी।

उधर बिवांर में चंद्रभूषण सविता के छप्पर में भी दीपावली के दिन आग लग गई। जिसका भूसा और छप्पर जल गया। बताया कि पड़ोस में बच्चे पटाखे फोड़ते रहे थे उन्हीं पटाखों की आग से छप्पर जला है।

लेखपाल रामऔतार सोनी ने बताया कि वे मौका मुआयना कर चुके हैं। संबंधित अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट भेज देंगे। बताया कि सभी पीड़ितों का अनाज और भूसा जला है न किसी की नगदी जली है और न ही कोई झुलसा है।

Share this story