हमीरपुर: आठ माह से खाली है वृहद गो संरक्षण केंद्र, ग्राम पंचायत को नहीं हुआ हैंडओवर

हमीरपुर: आठ माह से खाली है वृहद गो संरक्षण केंद्र, ग्राम पंचायत को नहीं हुआ हैंडओवर

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

हमीरपुर। विकासखंड मुस्करा के दामू पुरवा गांव में आठ माह से वृहद गो संरक्षण केंद्र बनकर तैयार है। इसमें पशुपालन विभाग ने एक करोड़ 20 लाख की लागत लगाई है, लेकिन इसे ग्राम पंचायत को हैंडओवर नहीं किया गया है।

ऐसे में अन्ना मवेशियों की धमा चौकड़ी किसानों के साथ मुख्य मार्गो पर सफर करने वाले वाहन चालकों के लिए एक बड़ी समस्या बनी है।

बसवारी गांव के साथ आसपास के एक दर्जन गांवों में अन्ना मवेशियों की समस्या को देखते ग्राम पंचायत के दामूपुरवा में जिला प्रशासन की पहल पर पशुपालन विभाग की ओर से एक करोड़ 20 लाख की लागत से वृहद गो संरक्षण केंद्र का निर्माण करवाया गया है। इसमें करीब 500 मवेशियों को रोकने की व्यवस्था की गई है।

मगर पिछले आठ माह से बनी खड़ी गोशाला को हैंडओवर नहीं किया गया है। जिसके चलते बसवारी में अस्थायी गोशाला में रोके गए मवेशियों को गर्मियों में छोड़ने के बाद अभी तक बंद नहीं किया गया है। 

इस मामले में खंडविकास अधिकारी गोपाल यादव का कहना है कि वृहद गो संरक्षण केंद्र का निर्माण होने के बावजूद हैंडओवर न किया जाना उनके समझ से परे है। उन्होंने कहा वह अपने स्तर से इसे हैंड ओवर कराए जाने के लिए उच्चाधिकारियों पत्र लिखेंगे। ताकि मवेशियों की समस्या का शीघ्र समाधान हो सके।

Share this story