गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव: मुलायम के जाने के बाद क्या अपनी इस परीक्षा में पास होंगे अखिलेश? झोंकी पूरी ताकत

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव: मुलायम के जाने के बाद क्या अपनी इस परीक्षा में पास होंगे अखिलेश? झोंकी पूरी ताकत

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखीमपुर। समाजवादी पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के निधन के बाद यूपी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। इस दौरान उपचुनाव में सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पहला इम्तिहान होने जा रहा है।

बता दें कि इस सीट पर प्रचार-प्रसार मंगलवार शाम पांच बजे से थम जाएगा। उपचुनाव में सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं। इस दौरान भाजपा और सपा ने अपनी पूरी ताकत इस उपचुनाव में झोंक दी है।

भाजपा ने गोला विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों को उतारा है तो वहीं दूसरी ओर सपा ने भी 39 स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार के लिए भेजा है। बताया जा रहा है कि चुनाव प्रसार थमने के साथ ही प्रशासन ने चुनावी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 

3 नवंबर को होगा मतदान

बता दें कि गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव यहां से विधायक रहे अरविन्द गिरि के निधन के चलते हो रहा है। उपचुनाव में भाजपा ने अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरि को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है। वहीं दूसरी तरफ सपा ने पूर्व विधायक विनय तिवारी को प्रत्याशी बनाया है।

इस उपचुनाव में इनके अलावा और पांच प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं। 1 नवंबर को शाम 5 बजे चुनाव प्रसार समाप्त हो जाएगा। इसके बाद 2 नवंबर को पार्टियां पोलिंग बूथ की ओर रवाना होंगी। वहीं 3 नवंबर को वोटिंग होगी। इस उपचुनाव में भाजपा ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 

सीएम योगी ने भी किया चुनाव प्रसार

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के अलावा 16 मंत्री और राज्यमंत्री चुनाव प्रसार में लगे रहे। इसके अलावा सीएम योगी ने भी गोला की पब्लिक इंटर कॉलेज मैदान में जनता को संबोधित किया था। वहीं सपा के प्रदेश अध्यक्ष सहित कई पूर्व मंत्री व विधायकों ने भी गोला विधानसभा पहुंच कर चुनाव प्रचार किया है।

इस दौरान सपा प्रत्याशी व स्टार प्रचारकों ने डोर टू डोर जनसंपर्क करने के साथ ही नुक्कड़ सभाएं कर सपा की नीतियां लोगों को बताई। सीएम योगी ने गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान पूर्ण गन्ना भुगतान का ऐलान किया। 

सपा ने कसा योगी सरकार पर तंज

सीएम योगी ने कहा कि नया सत्र शुरू होने से पहले गन्ना किसानों के पाई-पाई का भुगतान किया जाएगा। इसमें जो भी लापरवाही या कोताही बरतता नजर आएगा उसके लिए हमारी जेलें तैयार हैं। सीएम द्वारा किए गए इस ऐलान पर सपा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

राष्ट्रीय महासचिव पूर्व राज्यसभा सांसद रवि प्रकाश वर्मा ने योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा और सीएम योगी आदित्यनाथ का गन्ना भुगतान को लेकर आश्वासन जुमला मात्र है।

उन्होंने कहा कि जब चुनाव आते हैं तब गन्ना भुगतान की बात याद आती है। इससे पहले भी भाजपा सरकार यह दावा करती रही है। लेकिन किसानों को गन्ना भुगतान दिया नहीं पाई है।

Share this story