गाजीपुर: सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर जिले में करेंगे धरना प्रदर्शन

गाजीपुर: सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर जिले में करेंगे धरना प्रदर्शन

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

गाजीपुर। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने गाजीपुर पुलिस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुये शुक्रवार को धरना प्रदर्शन का आह्नान किया है। राजभर ने गुरूवार को कहा कि पुलिस की वादाखिलाफी के खिलाफ उनकी पार्टी 13 मई को सरजू पांडेय पार्क में धरना-प्रदर्शन करेगी।

पुलिस ने 24 घंटे का समय लिया था कि अपराधियों को गिरफ्तार करेंगे और हमारे खिलाफ दर्ज मुकदमे समाप्‍त करेंगे लेकिन अभी तक कुछ नही हुआ है। उन्‍होंने कहा “इस विशाल-धरने प्रदर्शन में मैं खुद उपस्थित रहूंगा।”

धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया

सुभासपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने पार्टी के लेटर हेड पर सूचना जारी कर समस्त जिलाध्यक्षों व पार्टी पदाधिकारियों को गाजीपुर पहुंचाने व धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया है।

गौरतलब है कि जहूराबाद विधानसभा क्षेत्र के मानसपुर पहदरिया में मंगलवार दोपहर आपसी विवाद में पुलिस ने ओमप्रकाश राजभर समेत कुल 32 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी।

इस बाबत गाजीपुर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह का कहना है कि जहूराबाद विधायक व सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पर कोई हमला नहीं हुआ था। विवाद होने के बाद दोनों ही पक्षों की तहरीर पर 16-16 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच- पड़ताल की जा रही है। इस प्रकरण में जो भी पक्ष सामने आएंगे उस अनुरूप विधिक कार्रवाई की जाएगी।

राजभर पहदरिया गांव के 16 युवकों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंगीपुर विधायक वीरेंद्र यादव, फेफना विधायक संग्राम यादव के साथ धरने पर बैठ गए थे।

पुलिस के काफी अनुरोध व 24 घंटे में कार्रवाई के आश्वासन पर माने और देर शाम धरना समाप्त किया। इसके बाद दूसरे पक्ष की ओर से भी शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने दोनों ही पक्षों की ओर से क्रास मुकदमा दर्ज करते हुए कुल 32 लोगों को अभियुक्‍त बनाया है।

इस मामले में अब पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। इधर दूसरे पक्ष की ओर से बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के प्रतिनिधि व भारी संख्या में स्थानीय भाजपा नेता भी पहुंच कर निष्पक्ष जांच की मांग की थी। उनका आरोप था कि ओमप्रकाश राजभर चारागाह की जमीन को लेकर विवाद में शामिल हो रहे थे।

एफआइआर दर्ज कर जांच- पड़ताल कर रही है

इस बाबत विरोध शुरू होने पर वह धरना प्रदर्शन करने के साथ ही दबाव बना रहे थे। इस मामले में दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस 32 के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच- पड़ताल कर रही है।

Share this story