GIS 2023: इन्वेस्टर्स समिट से पहले योगी सरकार दे रही 4 लाख तक के पुरस्कार जीतने का मौका

GIS 2023: इन्वेस्टर्स समिट से पहले योगी सरकार दे रही 4 लाख तक के पुरस्कार जीतने का मौका
उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (यूपी जीआईएस) 2023 से पहले योगी सरकार देश भर के विद्यार्थियों और वर्किंग प्रोफेशनल्स को 4 लाख रुपए तक के पुरस्कार जीतने का मौका देने जा रही है। आगामी चार से पांच फरवरी को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाले 'यूपी जीआईएस 23 हेडलाइनर बिजनेस क्विज' के जरिए बड़ी संख्या में बच्चों और युवाओं को भी सरकार यूपी की विकास यात्रा में भागीदार बनाना चाहती है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 
  

लखनऊ।उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (यूपी जीआईएस) 2023 से पहले योगी सरकार देश भर के विद्यार्थियों और वर्किंग प्रोफेशनल्स को 4 लाख रुपए तक के पुरस्कार जीतने का मौका देने जा रही है। आगामी चार से पांच फरवरी को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाले 'यूपी जीआईएस 23 हेडलाइनर बिजनेस क्विज' के जरिए बड़ी संख्या में बच्चों और युवाओं को भी सरकार यूपी की विकास यात्रा में भागीदार बनाना चाहती है। क्विज मास्टर कुशन पटेल के दिशा निर्देशन में आयोजित हो रही ये प्रतियोगिता तीन अलग अलग वर्गों में आयोजित की जाएगी। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही इन्वेस्ट यूपी की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में बिजनेस क्विज, इंडिया क्विज और इंडिया क्विज (स्कूल) की तीनों कैटेगरी के लिए अलग अलग पुरस्कार राशि का निर्धारण किया गया है।

इन विषयों पर आधारित होगी प्रतियोगिता
'यूपी जीआईएस 23 हेडलाइनर बिजनेस क्विज' के एक वर्ग 'बिजनेस क्विज' को मुख्य रूप से बिजनेस वर्ल्ड पर आधारित प्रश्नोत्तरियों पर केंद्रित रखा गया है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के ज्यूपिटर हॉल में 4 और 5 फरवरी को आयोजित इस दो दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन बिजनेस क्विज का आयोजन होगा। इसमें विश्व के बड़े बिजनेस ब्रांड्स, फाइनेंस, टेक्नोलॉजी, ह्यूमन रिसोर्स, सिस्टम एंड प्रॉसेस, बिजनेस पर्सनालिटी सहित बिजनेस वर्ल्ड से जुड़ी जानकारियों पर आधारित प्रश्न होंगे। वहीं दूसरे दिन आयोजित होने वाले इंडिया क्विज और इंडिया क्विज (स्कूल) में जनरल नॉलेज, करेंट अफेयर्स और बिजनेस वर्ल्ड से संबंधित प्रश्न होंगे।

Share this story