गाजीपुर में नकली नोट छापने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, लाखों की करेंसी के साथ छह गिरफ्तार

गाजीपुर

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

 

गाजीपुर । उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में रविवार को पुलिस ने नकली नोट छापने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के छह बदमाशों को गिरफ्तार किया। कब्जे से दो लाख दस हजार आठ सौ के नकली नोट और नोट बनाने के उपकरण बरामद किए।


एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि शहर कोतवाल तेज बहादुर सिंह और स्वाट टीम प्रभारी रामाश्रय राय देर शाम क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर स्वाट और पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर आरटीआई ग्राउंड के पास से नकली नोट बनाने वाले गिरोह के छह आरोपियों को गिरफ्तार किया।

उनके पास से 500, 200 और 100 रुपये की दो लाख दस हजार आठ सौ नकली नोट बरामद हुआ। साथ ही नकली नोट बनाने की प्रिंटर मशीन, पेपर और चमकीली हरी पट्टी एवं तीन बाइक बरामद की। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम सादात थाना क्षेत्र के मौधिया गांव निवासी विकास वर्मा, नोनहरा थाना क्षेत्र के खतिरपुर गांव निवासी संजय कुमार दुबे उर्फ पप्पू, गहमर कोतवाली के पचौरी गांव निवासी अमर ज्योति मौर्या उर्फ छोटू, जमानिया के नई बस्ती निवासी फिरोज शाह, पचौरी गांव निवासी नीरज सिंह और बेटवर कला निवासी संतोष यादव उर्फ डब्लू बताया।

आरोपियों ने बताया कि गैंग बनाकर आर्थिक, भौतिक एवं बुनियादी लाभ के लिए धन अर्जित करने को लेकर जाली नोटों को तैयार कर छोटे-छोटे बाजारों और बिहार में चलाने का काम करते हैं। 

Share this story