लुलु मॉल परिसर के अंदर नमाज अदा करने वाले लोगों पर  FIR दर्ज, हिंदू महासभा का ऐलान मॉल में आज सुंदरकांड का पाठ, पुलिस बोली- हम अलर्ट हैं

FIR lodged against people offering Namaz inside Lulu Mall premises, Hindu Mahasabha announced Sundarkand recitation in mall today, Police said – We are alert

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। लुलु मॉल परिसर के अंदर नमाज अदा करने वाले लोगों के एक समूह का वीडियो वायरल होने के बाद, लुलु मॉल के अधिकारियों ने बीते कल कहा कि मॉल सभी धर्मों का सम्मान करता है। किसी भी तरह के धार्मिक कार्य या प्रार्थना की अनुमति नहीं है । जबकि यह दावा किया गया था कि नमाज़ अदा करने वाले मॉल के कर्मचारी थे। वहीं दूसरी ओर हिंदू महासभा ने मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने का ऐलान कर दिया। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा-लुलु मॉल में जिस जगह नमाज हुई थी, वहीं आज शाम 6 बजे सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

उनके इस ऐलान के बाद से हंगामे का खतरा देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है। इधर, मॉल प्रबंधन ने नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ FIR करा दी है। 

मॉल के महाप्रबंधक समीर वर्मा ने कहा कि मॉल के कर्मचारियों और सुरक्षा कर्मचारियों को ऐसी गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। वीडियो वायरल होने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कुछ सदस्यों द्वारा मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के बाद इस घटना ने विवाद खड़ा कर दिया। हिंदू समूह ने शुक्रवार को मॉल के सामने सुंदर कांड का पाठ करने के लिए स्थानीय अधिकारियों से भी अनुमति मांगी।

 

Image

भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा, “एक विशेष समुदाय के लोगों को मॉल के अंदर नमाज अदा करने की अनुमति दी जा रही है। मॉल के अधिकारियों को हिंदुओं और अन्य समुदायों के लोगों को भी पूजा अर्चना करने की अनुमति देनी चाहिए।” उन्होंने आरोप लगाया कि गुरुवार को उन्हें मॉल में प्रवेश नहीं करने दिया गया।

पुलिस बोली- हम अलर्ट हैं


सुशांत गोल्फ सिटी थाने के इंस्पेक्टर अजय सिंह कहा- मॉल में एहतियातन फोर्स तैनात कर दी गई है। हिंदू पक्ष से बात चल रही है। उनकी मांग पर FIR दर्ज हो चुकी है। शाम को यदि कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। हम पूरी तरह अलर्ट हैं।


यह भी पढ़ें : कांवड़ यात्रा : भक्तों को योगी और मोदी की फोटो छपी टीशर्ट विशेष रूप से पसंद आ रही

Share this story