होमवर्क के डर से 8वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल से लगाई छलांग, मृतक बच्चे के पिता ने टीचर को लेकर बोली बड़ी बात

होमवर्क के डर से 8वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल से लगाई छलांग, मृतक बच्चे के पिता ने टीचर को लेकर बोली बड़ी बात

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के जिले अलीगढ़ में आठवीं कक्षा के छात्र ने दूसरी मंजिला से छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। छात्र के गिरने से उसके सिर पर गंभीर रूप से चोट लगी है और उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

ऐसा बताया जा रहा है कि छात्र होमवर्क करके स्कूल नहीं गया था और जब टीचर ने चेक करना शुरू किया तो वह डर की वजह से स्कूल की दूसरी मंजिल से कूद गया। फिलहाल छात्र जेएन मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड में भर्ती है और वहां उसका इलाज चल रहा है।

मृतक छात्र के पिता ने बताई यह बात

जानकारी के अनुसार यह मामला बन्नादेवी थाना क्षेत्र के इंग्राहम स्कूल का है। सुरक्षा विहार त्रिमूर्ति नगर के निवासी संजीव कुमार का बेटा मयंक प्रताप सिंह (14) उनका इकलौता बेटा है।

वह डेयरी चलाते हैं और उनका बेटा इंग्राहम स्कूल में आठवीं का छात्र है। रोजाना की तरह वह अपने बेटे को गुरुवार की सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर स्कूल के गेट पर छोड़कर चले आए।

मृतक छात्र मयंक के पिता संजीव कुमार सिंह का कहना है कि नौ बजे के पास सूचना मिली की बच्चा छत से कूद गया है और तुरंत स्कूल पहुंच गए थे। उनका कहना है कि स्कूल में खेल कूद प्रतियोगिता के लिए छात्रों का चयन हो रहा था। 

ट्रायल में शामिल होने के लिए भागा था छात्र

मृतक छात्र के पिता संजीव आगे कहते है कि बेटे ने पांच दिन पहले बताया था कि उसने ट्रायल में बाजी मारी है और कुछ सीनियर छात्र व एक शिक्षिका उससे इस बात पर चिढ़ते हैं। वह उसे रेस में शामिल होने से रोकना चाहते हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि आज स्कूल के खेल मैदान में अंतिम ट्रायल हो रहा था। जब वह वहां नहीं पहुंचा तो खेल शिक्षक ने उसके विषय में पूछा था जबकि एक शिक्षिका और कुछ सीनियर उसे जाने नहीं दे रहे थे।

इसी वजह से वह बचकर ट्रायल में शामिल होने के लिए भागा और उसे रोकने के लिए सीनियर छात्र भागे और तभी वह ऊपर से गिरा है। उसने जानबूझकर छलांग नहीं लगाई है। इस मामले में वह पुलिस से लिखित शिकायत करेंगे।

उर्दू क्लास के बीच उठकर गया था छात्र

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि क्लास में उर्दू की टीचर क्लास ले रही थी और होमवर्क चेक करने के दौरान मंयक का कुछ होमवर्क पूरा नहीं था। उसे काम पूरा करने को कहा गया तो वह काम करने लगा लेकिन इसी बीच जब उसका नंबर आता देख वह क्लास से उठकर बाहर गया और दूसरी मंजिल से बीच मैदान में छलांग लगा दी।

उन्होंने आगे बताया कि जिसकी वजह से नीचे गिरने से छात्र के सिर में गंभीर चोट आई। इस वजह से क्लास में दूसरे छात्र शोर करने लगे। उन्होंने आगे बताया कि खिड़की से देखा तो मयंक ग्राउंड में खून से लथपथ पड़ा था। इसकी जानकारी टीचर ने घटना की प्रबंधन और बच्चे के परिजनों को दी। उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पांच छात्रों के साथ शिक्षकों के दर्ज हुए बयान

दूसरी ओर मृतक के परिजन टीचर पर मारपीट का आरोप लगा रहे हैं। जिसके बाद पुलिस और परिजनों को सीसीटीवी फुटेज दिखाया गया जिसमें वह कूदता नजर आ रहा है।

इंस्पेक्टर बन्नादेवी प्रदीप कुमार ने बताया कि बच्चा होमवर्क न करने के कारण डरा हुआ था और उसने डर के कारण ही आत्महत्या की कोशिश की। वह आगे कहते है कि इस बारे में शिक्षकों और पांच छात्रों के बयान भी दर्ज किए गए हैं।

उन्होंने आगे बताया कि वह कूदने के कारणों को लेकर तथ्यों की जांच की जा रही है। परिवार की ओर से लिखित कोई तहरीर नहीं मिली है। इसके अलावा इंग्राहम स्कूल के निदेशक एसएन सिंह का कहना है कि छात्र ने खुद क्यों छलांग लगाई, यह समझ में नहीं आ रहा है।

CCTV में दिखाई दे रहा है कि छात्र अकेला क्लास से निकला और कूद गया है। परिवार द्वारा स्कूल को बदनाम करने के मकसद से आरोप लगाए जा रहे हैं।

Share this story