काशी विश्वनाथ धाम पर श्रद्धालुओं ने दिया करोड़ों का दान, इतना बढ़ा बाबा का खजाना

काशी विश्वनाथ धाम पर श्रद्धालुओं ने दिया करोड़ों का दान, इतना बढ़ा बाबा का खजाना

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

वाराणसी। वाराणसी के श्री काशी विश्वनाथ धाम पर श्रद्धालुओं की अटूट आस्था हमेशा से रही है। लेकिन श्री काशी विश्वनाथ धाम के भव्य नव निर्माण के बाद इसमें और इजाफा हुआ है। निर्माण के बाद हर महीने में दान का रिकॉर्ड बन रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम के नव्य और भव्य स्वरूप में आने के बाद काशी में पर्यटकों की आमद में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। यही कारण है कि बाबा के धाम में लक्ष्मी की कृपा जमकर बरस रही है।

वर्ष 2021 के अप्रैल और मई माह में बाबा की आय लाखों में थी। वहीं अब आनंदकानन वन के विस्तारित और सुंदरीकरण के बाद बाबा धाम में दान करोड़ों में पहुंच गई है। श्री काशी विश्वनाथ ट्रस्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि काशी विश्वनाथ धाम के विस्तारीकरण के बाद श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ी है जिससे बाबा के चढ़ावे में वृद्धि हुई है।

उन्होंने बताया कि अप्रैल 2021 में 71 लाख चढ़ावा आया था जबकि 2022 के अप्रैल महीने में पांच करोड़ 45 लाख दान आया है। मई 2021 में 21 लाख की आमदनी हुई थी ,जबकि मई 2022 में तीन करोड़ 24 लाख का चढ़ावा आया है।

खर्चों की बात करें तो 2021 के अप्रैल और मई महीने में क्रमशः 38 लाख और 76 लाख हुआ था। जबकि 2022 के अप्रैल और मई माह में क्रमशः 31 लाख और 1 करोड़ 25 लाख हुई है। इसमें वेतन,सामन्य, आकस्मिक आदि खर्च भी शामिल है।

Share this story