देवरिया : दो मंजिला मकान के गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

devariya

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 
देवरिया ।  उत्तर प्रदेश के जिले देवरिया में बड़ा हादसा होने का मामला सामने आया है। यहां सोमवार की सुबह एक दो मंजिला मकान के गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। घर में रहने वाले एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और बेटी सहित परिवार के तीन सदस्यों की इस हादसे में मौत हो गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि मकान काफी पुराना था और उसकी स्थिति बिल्कुल ठीक नहीं थी। घटना के बाद काफी संख्या में मौके पर लोग पहुंचे तो वहीं पुलिसकर्मियों को सूचित किया गया। प्रशासन और पुलिस राहत बचाव कार्य में जुटे हैं। 

हादसे में दंपति समेत दो साल की बेटी की हुई मौत
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के अंसारी रोड पर स्थित एक व्यवसायी के मकान में हुआ है। व्यवसायी सत्य प्रकाश बरनवाल का काफी पुराना जर्जर दो मंजिला मकान इस रोड पर स्थिति है। काफी समय से दिलीप (35) पुत्र गोपाल, पत्नी चांदनी (30) रहते हैं। दोनों मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करते थे। रविवार की रात पति, पत्नी चांदनी और दो साल की बेटी पायल नीचे के तल पर कमरे में पास सोए थे। इसी दौरान सोमवार की सुबह अचानक मकान भरभरा कर गिर गया जिससे तीनों दब गए और मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दिलीप की मां प्रभावती (65) उस समय किसी काम से उठी थीं, वह घर के बाहर आई थीं। इस वजह से उन्हें हल्की चोट आई। इसके साथ ही मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है। 

तीन घंटे के बाद दमकलकर्मियों ने शवों को निकाला बाहर
मकान के गिरने की तेज आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंच गए और 112 को डायल कर सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने इस घटना के बारे में आलाधिकारियों को सूचित किया। इस हादसे के बाद जिले के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। मौके पर एसपी संकल्प शर्मा, सीओ श्रीयश त्रिपाठी सहित अन्य अफसर मौके पर दमकल के साथ पहुंच गए। करीब तीन घंटे के प्रयास के बाद दमकलकर्मियों ने जेसीबी की सहायता से तीनों के शवों को मलबे से बाहर निकाला। फिलहाल, मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लिया है। इस हादसे को लेकर एसडीएम सदर सौरभ सिंह का कहना है कि देर रात करीब 3 बजे अंसारी रोड पर एक पुराना मकान गिर गया। इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई। जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और दमकल विभाग ने शव बरामद कर लिए हैं। 

यह भी पढ़ें : वाराणसी : अंतरप्रांतीय ईरानी गिरोह का शातिर 25 हजार का इनामिया लुटेरा चौक पुलिस के हत्थे चढ़ा

Share this story