लखीमपुर में सांप्रदायिक तनाव: दुष्कर्म में असफल रहे तो किया जानलेवा हमला, 5 दिन बाद युवती की मौत 

Communal tension in Lakhimpur: If unsuccessful in rape, then fatally attacked, girl dies after 5 days
18 वर्षीय युवती 12 सितंबर 2022 को अपने घर में अकेली थी, जो दरवाजे पर बैठी थी। तभी गांव के ही सलीमुद्दीन और आसिफ आ गए और युवती के साथ अभद्रता करते हुए छेड़छाड़ करने लगे। युवती ने विरोध किया तो दोनों आरोपियों ने युवती की पिटाई कर दी। इसी दौरान युवती की मां भी आ गई तो आरोपियों ने उसकी भी पिटाई कर दी।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिला के एक गांव में पिछले सोमवार को दो युवकों द्वारा एक युवती का दुष्कर्म में असफल होने के बाद उसे बुरी तरह पीटा था, जिसके बाद घायल युवती की शुक्रवार को मौत होने से गांव में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। कहा जा रहा है कि युवती पर युवकों ने धारदार हथियार से हमला किया था।

युवती की मौत के बाद पुलिस ने पुरानी एफआईआर में ही गैर-इरादतन हत्या की धारा जोड़ दी है। मामले में एक चौकी प्रभारी को भी निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि उसने पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की थी कि युवती का यौन उत्पीड़न किया गया है।

खीरी पुलिस ने शनिवार को यहां आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''मामले में पुलिस की जांच और शुक्रवार को पीड़िता की मौत के बाद एफआईआर में आईपीसी की धारा 324 और 304 जोड़ दी गई है।''

पुलिस ने बताया कि उन्हें प्राथमिकी से छेड़छाड़ का पता चला है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में पीड़िता के परिजन एफआईआर से छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह को दी गई है।

एफआईआर में छेड़छाड़ की खबरों पर चौकी इंचार्ज सस्पेंड
पुलिस ने बताया, "शनिवार को सोशल मीडिया पर हमारे संज्ञान में आया कि पीड़ित परिवार ने उनकी शिकायत से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इसके बाद संबंधित चौकी इंचार्च को निलंबित कर दिया गया है।"

दुष्कर्म का प्रयास करने के बाद युवती पर धारदार हथियार से हमला
पीड़िता की मां और भाई ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि दोनों आरोपियों ने दुष्कर्म का प्रयास करने के बाद युवती पर धारदार हथियार से हमला किया। 12 सितंबर को घटना के बाद पीड़िता की मां की शिकायत पर दो युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

गांव में भारी पुलिस बल तैनात
पीड़िता के परिजनों और ग्रामीणों द्वारा प्रदर्शन करते हुए शीघ्र न्याय दिलाने की मांग करने पर गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। एएसपी अरुण कुमार सिंह, डीएसपी गोला और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शीघ्र न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

एक गांव निवासी 18 वर्षीय युवती 12 सितंबर 2022 को अपने घर में अकेली थी, जो दरवाजे पर बैठी थी। तभी गांव के ही सलीमुद्दीन और आसिफ आ गए और युवती के साथ अभद्रता करते हुए छेड़छाड़ करने लगे। युवती ने विरोध किया तो दोनों आरोपियों ने युवती की पिटाई कर दी। इसी दौरान युवती की मां भी आ गई तो आरोपियों ने उसकी भी पिटाई कर दी।

इसके बाद पीड़ित मां ने भीरा थाने पहुंचकर तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने मामूली धाराओं में एनसीआर दर्ज कर इतिश्री कर ली। उधर, घायल युवती को उसकी मां ने बिजुआ सीएचसी में भर्ती कराया। शुक्रवार को भी मां के साथ युवती दवा लेने बिजुआ सीएचसी गई थी। वहां से लौटने के बाद शाम करीब आठ बजे उसकी तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। इसके बाद घर में कोहराम मच गया। 

यह भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी में दलित बहनों के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले में शामिल सभी छह अभियुक्त गिरफ्तार

Share this story