लहरतारा मिनी स्टेडियम में मना बाल दिवस,बच्चों ने खेलकूद में दिखाया दम

लहरतारा मिनी स्टेडियम में मना बाल दिवस,बच्चों ने खेलकूद में दिखाया दम

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे के लहरतारा मिनी स्टेडियम में सोमवार को राष्ट्रीय बाल दिवस-2022 उल्लासपूर्ण माहौल में मनाया गया। वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी समीर पॉल ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और बताया कि यह दिन बाल दिवस के रूप में क्यों मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू का आज जन्मदिन है, और वह बच्चों से बहुत प्यार करते थे और इसीलिए उन्होंने अपने जन्म दिवस को बाल दिवस के रूप में मनाए जाने का निश्चय किया था।

कार्यक्रम में बालक एवं बालिका 8 से 12 वर्ष, 12 से 14 वर्ष आयु के वर्गों में विभिन्न खेलकूद ,दौड़ प्रतियोगिताएँ एवं बालिकाओं के लिए म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

प्रथम चरण में आयोजित खेल-कूद प्रतियोगिताओं में 12 वर्ष से 14 वर्ष संवर्ग के बालक एवं बालिकाओं की 100 मीटर दौड़ करायी गई, जिसमें बालकों में उत्कर्ष एवं बालिकाओं में श्रेयसी सिंह को प्रथम ,सत्यम यादव एवं अर्पिता यादव को द्वितीय तथा आदित्य सूरज एवं ख़ुशी पटेल को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

08 से 12 वर्ष संवर्ग के बालक एवं बालिकाओं की 50 मीटर दौड़ में बालकों में अखिलेश यादव एवं बालिकाओं में कृष्या यादव को प्रथम , प्रभात शर्मा एवं अन्तिमा यादव को द्वितीय तथा आदित्य कुमार एवं माही सिंह को क्रमशः तृतीय स्थान प्राप्त हुआ । बालिकाओं की सुई धागा दौड़ में ख़ुशी पटेल को प्रथम ,कृष्या यादव को द्वितीय एवं माही सिंह को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

बालक बालिकाओं की बाधा दौड़ (बोरा दौड़) में प्रभात शर्मा एवं श्रेयसी सिंह को प्रथम ,पवन विश्वकर्मा एवं कृष्या यादव को द्वितीय क्रमशः हैप्पी चौहान एवं अंशिका श्रीवास्तव को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

बालिकाओं की म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में काजल कन्नौजिया को प्रथम, काजल पटेल को द्वितीय तथा अर्पिता यादव को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ । इस अवसर पर बच्चों द्वारा राष्ट्रीय भावनाओं से सज्जित काव्य पाठ एवं कविताओं का वचन भी किया।

इस दौरान मंडल कार्मिक अधिकारी विवेक मिश्रा,सहायक कार्मिक अधिकारी आनंद कुमार समेत महिला कल्याण संगठन की पदाधिकारी भी मौजूद रही। आयोजन में मंडल कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के बच्चे , रेलवे कॉलोनी स्थित पूर्वोत्तर रेलवे जूनियर हाई स्कूल के बच्चे ,पूर्वोत्तर रेलवे भारत स्काउट एंड गाइड्स जिला संघ वाराणसी के स्काउट एंड गाइड्स ने भाग लिया ।
 

Share this story