मुख्यमंत्री योगी ने जी-20 वाकथान को लखनऊ से दिखाई झण्डी
 

 मुख्यमंत्री योगी ने जी-20 वाकथान को लखनऊ से दिखाई झण्डी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास से जी-20 मैराथन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। जी-20 के प्रचार प्रसार के लिए आज नोएडा, आगरा और वाराणसी में मैराथन का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जी-20 के चार शहरों लखनऊ, वाराणसी, आगरा और नोएडा में कार्यक्रम होने हैं, उन सबके प्रति आम जनमानस की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए यह आयोजन किया गया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव उत्साह व उमंग के साथ आयोजित कर रहा है। हमें अनेक उपलब्धियां प्राप्त होती दिखाई दे रही हैं। वैश्विक संकट के दौर में भारत व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एकमात्र ऐसा यशस्वी नेतृत्व है जो आम जनमासन के कल्याण के लिए अपना जीवन लगा सकता है। कभी हमने यह नहीं कहा कि यह मेरा है यह पराया है। हमने हमेशा पूरी दुनिया को एक परिवार के रूप में माना है।

योगी ने कहा कि जी-20 की अध्यक्षता का अवसर भारत को मिला है। दुनिया की 85 प्रतिशत जीडीपी पर जिनका अधिकार है उन देशों का नेतृत्व भारत कर रहा है। यह हम सब के लिए गौरव की बात है।

इस अवसर पर एमएलसी मुकेश शर्मा और महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक डा. नीरज बोरा, योगेश शुक्ला, जय देवी और एमएलसी राम चन्दर प्रधान उपस्थित रहे।
 

Share this story