ब्रजेश पाठक ने कहा, फोकस सैंपलिंग की तैयारी करें, बाजार, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन में कराएं जांच

ब्रजेश पाठक ने कहा, फोकस सैंपलिंग की तैयारी करें, बाजार, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन में कराएं जांच

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ । कोरोना की संभावित लहर को रोकने के लिए तैयारी पूरी करें। इसके लिए फोकस सैंपलिंग भी कराई जाए। जिससे समय पर संक्रमण के प्रसार का पता लगाकर उसे रोका जा सके। बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बाजार के आसपास फोकस सैंपलिंग का खाका तैयार किया जाए। ये निर्देश बृहस्पतिवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दिए।

उन्होंने सभी सीएमओ को भीड़भाड़ वाले इलाकों में फोकस सैंपलिंग की तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टोर, मिष्ठान भंडार संचालक, टैंपो चालक, ठेले-खोमचे वालों की स्क्रीनिंग की जाए और उनकी कोरोना जांच अनिवार्य रूप से कराएं। मौके पर एंटीजन जांच की जाए। अगर इसमें कोई पॉजिटिव मिलता है तो उसकी आरटीपीसीआर जांच कराई जाए। जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी नमूने भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क लगाने और सैनेटाइजेशन के लाभ के बारे में जागरूक किया जाए। बाजार व सार्वजनिक स्थलों में नियमित रूप से सैनेटाइजेशन कराया जाए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आईसोलेशन, आईसीयू और वेंटिलेयर का समय समय पर संचालन करें। ताकि अनहोनी की दशा में आसानी से निपटा जा सके। अभी बचाव पर अधिक फोकस किया जाए। कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले कम से कम 50 से 60 लोगों की जांच कराई जाए। हर जिले में अभियान चलाकर स्क्रीनिंग कराएं।

 

यह भी पढ़ें : केशव बोले- अपने विधायक बचाएं अखिलेश:हमारे पास लंबी लिस्ट है, लेकिन हमें जरूरत नहीं

 

Share this story