बाराबंकी: लापता बेटे की तलाश में भटक रहे परिवार को चाइल्ड लाइन ने दी राहत, पढ़ें पूरी खबर

बाराबंकी: लापता बेटे की तलाश में भटक रहे परिवार को चाइल्ड लाइन ने दी राहत, पढ़ें पूरी खबर

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बाराबंकी। जिले के थाना दरियाबाद क्षेत्र में एक 14 वर्षीय मानसिक मन्दित बालक बीती बुधवार की रात्रि पुलिस को लावारिस दशा में मिला। जिसे पुलिस ने चाइल्ड लाइन 1098 की टीम को संरक्षण प्रदान कराने के लिए सौंप दिया था।

बालक को चाइल्ड लाइन 1098 की टीम मेडिकल, कोविड जांच कराते हुए बाल कल्याण समिति के समक्ष उपस्थित कराया। समिति ने बालक की मानसिक मन्दिता की जांच कराने के लिए आदेश किया लेकिन जिला अस्पताल में मनोचिकित्सक नही होने के कारण बालक की जांच नही हो पाई।

बाल कल्याण समिति के आदेश पर बालक की जांच व उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लखनऊ में कराने का प्रयास कर ही रही थी। रात्रि में बालक के पिता रामसागर निवासी श्यामनगर थाना दरियाबाद ने चाइल्ड लाइन से सम्पर्क कर बताया कि यह बालक हमारा पुत्र है।

बालक को लेने के लिए ग्राम प्रधान शिवमगन के साथ परिवार के अन्य लोग चाइल्ड लाइन कार्यालय पहुंचे और बालक को दिए जाने का अनुरोध किया।

चाइल्ड लाइन ने बालक को बाल कल्याण समिति के समक्ष उपस्थित कराया और जहाँ से समिति ने परिजनों के संरक्षण में सुपुर्द करने आदेश दिया। पिता राम सागर ने बताया कि बालक जन्मजात मानसिक मन्दित है, बोलने में असमर्थ है।दो दिन से बालक को खोज रहे थे।

Share this story