बहराइच: ठेकदार के मरम्मत कराने के बाद नहर में पहुंचा पानी, SDO ने नहीं बनाया वर्क ऑर्डर

बहराइच: ठेकदार के मरम्मत कराने के बाद नहर में पहुंचा पानी, SDO ने नहीं बनाया वर्क ऑर्डर

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बहराइच। जिले के मधवापुर माइनर का एक ठेकदार ने मरम्मत और अन्य कार्य कराया था। नहर में पानी भी पहुंच गया। लेकिन सरयू नहर खंड के एसडीओ द्वारा वर्क ऑर्डर नहीं बनाया जा रहा है।

ठेकेदार का कहना है कि उसके काम का 10 लाख रुपए दूसरे के खाते में भेज दिया गया है। जिससे उसका रूपया नहीं मिल रहा है। जबकि इस बारे में सांसद और विधायक भी अधिकारियों को फोन कर चुके हैं।

मोतीपुर तहसील के मधवापुर गांव में व्यासमुनी मौर्या ने माइनर तक पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई विभाग के निर्देश पर डेढ़ वर्ष पूर्व कार्य कराया था। उसका कहना है कि माइनर पर नौ किलोमीटर पक्का कार्य के साथ मरम्मत और सफाई कार्य कराया।

जिसके भुगतान के लिए सरयू नहर खंड प्रथम के एसडीओ को वर्क ऑर्डर बनाना पड़ता है। लेकिन एसडीओ द्वारा वर्क ऑर्डर नहीं बनाया जा रहा है। जबकि वह दर्जनों बार एक्सईन अनिल कुमार समेत अन्य अधिकारियों से गुहार लगा चुका है।

उसका कहना है कि सभी कार्य सरकारी मेठ की देखरेख में हुआ। लेकिन किसी कारणवश उसका भुगतान नहीं कराया जा रहा है। जबकि बहराइच सांसद, बलहा विधायक और विधायक प्रतिनिधि भी एसडीओ और एक्सईन से कह चुके हैं। उसने डीएम को पत्र भेजकर भुगतान कराए जाने की मांग की है।

तो दूसरे के खाते में हुआ भुगतान

मधवापुर निवासी ठेकेदार व्यासमुनि का कहना है कि काम उसने कराया है। जबकि सरयू नहर खंड प्रथम नानपारा के अधिकारियों ने खेल करते हुए भुगतान दूसरे के खाते में करवा दिया है। उसका कहना है कि भुगतान नहीं किया गया तो वह अनशन करेगा।

Share this story