बहराइच: रेलवे ट्रैक तक पहुंचा बाढ़ का पानी, मिट्टी कटने से तिकुनिया रेलवे स्टेशन से मैलानी वापिस लौटी ट्रेन

बहराइच: रेलवे ट्रैक तक पहुंचा बाढ़ का पानी, मिट्टी कटने से तिकुनिया रेलवे स्टेशन से मैलानी वापिस लौटी ट्रेन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बहराइच। लगातार हो रही तेज़ बारिश के बीच आज तिकुनिया खैरटिया रेलवे स्टेशन के मध्य ट्रैक पर बाढ़ का पानी बहने से मैलानी से बहराइच जाने वाली व बहराइच से मैलानी जाने वाली सभी ट्रेनें प्रभावित रही। मार्ग के बीच ट्रैक के नीचे बाढ़ के पानी आ जाने से मिट्टी व पत्थर बह गया।

आलम यह रहा कि साप्ताहिक ट्रेन वेसटाडोम भी प्रभावित रही रेलवे प्रशासन के आदेश के बाद वेसटाडोम ट्रेन से इंजन काटकर उसको बेलरायां स्टेशन से लेकर मंझरा पूरब तक ट्रैक को चेक किया जा रहा है और मालगाड़ी की सहायता से पत्थरों को छतिग्रस्त मार्गो पर गिराकर ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है।

वही तिकुनिया रेलवे यार्ड में भी पानी पूरी तरह से भर गया है। रेलवे कर्मचारी छतिग्रस्त ट्रैक को ठीक करने में लगे हुए है। बेलरायां व तिकुनिया के बीच मार्ग को दुरुस्त करने के दौरान बहराइच से मैलानी के लिए जा रही ट्रेन संख्या 05361 को बिछिया रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया।

इस बीच बिछिया,तिकुनिया,मंझरा,निशान गाड़ा,मुर्तिहा मिहींपुरवा स्टेशनों पर यात्रियों में अफ़रातफ़री का माहौल रहा। यात्री ट्रेन आने का इंतज़ार करते रहे।

मैलानी जाने वाली ट्रेन निरस्त

बहराइच से मैलानी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन संख्या 05362 को उच्च अधिकारियों के निर्णय के बाद निरस्त कर दिया गया है। यही ट्रेन 05362 बनकर बिछिया से ही बहराइच के लिए जा रही है। वहीँ ट्रेन संख्या 05355 को भी निरस्त कर दिया गया है। यह ट्रेन 05356 बनकर निशान गाड़ा से बहराइच के लिए जा रही है।

बोले जिम्मेदार

बिछिया रेलवे स्टेशन अधीक्षक सुधांशु गिरी ने बताया कि खैरटिया तिकुनिया के बीच लगातार हो रही बारिश की वजह से ट्रैक पर पानी घुस गया है। जिसकी वजह से मार्ग छतिग्रस्त हो गया हैं। रेल कर्मचारियों की मदद से कार्य प्रगति पर है।ठीक होने पर ट्रैक पर आवागमन शुरू किया जाएगा।

Share this story