बहराइच: गांव में भी तेजी से फैल रहा डेंगू, शिक्षक समेत 10 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

बहराइच: गांव में भी तेजी से फैल रहा डेंगू, शिक्षक समेत 10 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बहराइच। जिले में डेंगू से पीड़ित रोगियों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। शुक्रवार को 10 और डेंगू पॉजिटिव आए। इन सभी का इलाज चल रहा है। इनमें एक शिक्षक भी शामिल हैं।

वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू फैलने से स्थिति और भी खराब हो रही है। लेकिन गांवों हो या शहर कुछ जगह ही दवा का छिड़काव किया जा रहा है। इसको लेकर लोगों में नाराजगी है।

जिले में अब हल्की ठंड पड़ने लगी है। इसके बाद भी मच्छर के काटने से फैलने वाली डेंगू कम नहीं हो रही है।

डेंगू बीमारी बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को भी 10 लोग डेंगू वार्ड में भर्ती मिले। इनका इलाज चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।

शिवपुर विकास खंड के गांवों में डेंगू कई लोगों को चपेट में लिए हुए है। विकास खंड के ग्राम पंचायत बरदहा बाजार निवासी शिक्षक कृपा राम सोनकर, राजेश कुमार, गुड्डू और धर्मेंद्र सोनकर की रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आई है।

सभी का इलाज घर पर ही चल रहा है। साथ ही प्लेटलेट्स बढ़ने वाली दवा और फल का प्रयोग कर रहे हैं। कुछ यही हाल इटहा गांव का है। यहां भी तीन लोग डेंगू की चपेट में हैं।

लेकिन इन गांवों में ग्राम प्रधान द्वारा दवा का छिड़काव नहीं कराया जा रहा है। इससे गांव के लोगों में नाराजगी है। सभी का कहना है कि सिर्फ नाम के लिए ही छिड़काव किया जा रहा है। इससे मच्छर गांव में फैल रहे हैं। 

घबराएं न कराएं इलाज

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश कुमार सिंह ने बताया कि इस समय कुछ जगह पर डेंगू के मरीज मिलने की सूचना है। लेकिन बुखार के बाद प्लेटलेट्स कम होना आम बात है। लोग परेशान न हों, बल्कि इलाज कराएं। योग्य डॉक्टर से ही इलाज कराएं। सब सही हो जायेगा। घबराने जैसी कोई बात नहीं है।

Share this story