अयोध्या: पीडब्ल्यूडी के काम से असंतुष्ट मंडलायुक्त, कार्यों में तेजी लाने के दिये निर्देश

अयोध्या: पीडब्ल्यूडी के काम से असंतुष्ट मंडलायुक्त, कार्यों में तेजी लाने के दिये निर्देश

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

अयोध्या। मंडलायुक्त नवदीप रिनवा ने गुरुवार को अयोध्या विजन डॉक्यूमेंट 2047 की साप्ताहिक समीक्षा की। आयुक्त सभागार में बैठक के दौरान उन्होंने पाया कि लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली योजनाओं के प्रति ठीक नहीं है, जिस पर उन्होंने अधिकारियों को शीघ्र कार्रवाई करते हुए कार्यों में तेजी लाने व सुधार करने के निर्देश दिए। साथ ही आगे से बैठक में पूर्ण तैयारी के साथ प्रतिभाग करने की चेतावनी भी दी।

मंडलायुक्त ने सभी कार्यदायी संस्थाओं व संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों की अद्यतन स्थिति अयोध्या विजन 2047 के डैशबोर्ड पर प्रत्येक सप्ताह के सोमवार तक अनिवार्य रूप से अपडेट करें।

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा की अगामी बैठक में सभी विभागीय अधिकारी पूर्ण/अद्यतन प्रगति रिपोर्ट का अध्ययन करके बैठक में स्वयं प्रतिभाग करें। बैठक में अनुपस्थित रहत हैं तो उसकी जानकारी जिलाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध करायें। बिना अुनमति के अनुपस्थित रहने पर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

मंडलायुक्त ने अयोध्या विजन 2047 की समीक्षा करते हुए कार्यदायी संस्था एयरपोर्ट अथॉरिटी आॅफ इंडिया के प्रगति कार्यों का जायजा लिया गया, जिसमें टर्मिनल बिल्डिंग, रन-वे, बाउंड्री वॉल आदि कार्यों की जानकारी की गई।

उन्होंने कहा कि फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर का कार्य माह दिसंबर 2022 के अंत तक पूर्ण कर लिया जाए व ड्रेनेज निर्माण कि जो समस्या आ रही है उसको शीघ्र निस्तारित करें।

Share this story