अयोध्या: सीएमओ व एसीएमओ भी अब ओपीडी में देखेंगे मरीज, हफ्ते में तीन दिन लगेगी ड्यूटी

अयोध्या: सीएमओ व एसीएमओ भी अब ओपीडी में देखेंगे मरीज, हफ्ते में तीन दिन लगेगी ड्यूटी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

अयोध्या। जिला एवं मण्डल मुख्यालय के अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए सीएमओ और अपर सीएमओ को भी सप्ताह में तीन दिन ओपीडी में मरीजों का इलाज करने का निर्देश दिया गया है।

महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की ओर यह निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें कहा गया है है कि सभी सीएमओ, एसीएमओ व प्रभारी चिकित्साधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के सरकारी चिकित्सालयों में सप्ताह में तीन दिन ओपीडी में बैठ कर मरीजों का इलाज करेंगे।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अजय राजा ने बताया कि इस पर शीघ्र अमल शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सप्ताह में तीन दिन ओपीडी के तहत कम से कम 20 से 25 मरीजों को देखने के लिए आदेशित किया गया है।

यहीं नहीं ओपीडी में मरीजों के इलाज की सूची मुख्यालय प्रेषित करनी होगी। सीएमओ ने कहा इस सम्बन्ध में सभी अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों व प्रभारी चिकित्साधिकारियों को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है।

उनका कहना है कि डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे स्वास्थ्य विभाग में अब प्रशासनिक पदों पर तैनात चिकित्साधिकारियों से मरीजों का इलाज कराने का निर्णय कारगर साबित हो सकता है। बता दें कि अभी तक व्यवस्था, निरीक्षण व बैठकों के बहाने संबधित अधिकारी लापरवाही बरत रहे थे।

अब सम्बन्धित अफसरों को सप्ताह में तीन दिन ओपीडी में अब मरीज देखने ही होगे। यह व्यवस्था जिले के सभी सरकारी अस्पतालों के चिकित्साधिकारियों पर भी लागू की गई है।

Share this story