अयोध्या: बीकापुर में 89 दुर्गा मूर्तियों के अलावा अन्य को स्थापना की नहीं मिलेगी अनुमति

अनुमति

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

अयोध्या। आगामी त्यौहार नवरात्रि, चेहल्लुम, विश्वकर्मा पूजा, दशहरा, मूर्ति पूजन को लेकर बीकापुर सर्किल के हैदरगंज थाने में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता उपजिलाधिकारी न्यायिक बीकापुर प्रवीण दुबे ने की। संचालन प्रभारी निरीक्षक हैदरगंज अशोक कुमार यादव ने किया।

अशोक कुमार यादव ने मौजूद लोगों को बताया कि थाना क्षेत्र में कुल 89 दुर्गा मूर्ति स्थापित होती है। पूर्व में चल रहे मूर्ति स्थापना को ही अनुमति प्रदान की गई है। नई मूर्ति स्थापित कर पूजन की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

मूर्ति स्थापना पंडाल में बिजली विभाग से एनओसी भी आयोजकों लेनी पड़ेगी। कार्यक्रम के दौरान अराजक तत्वों की पहचान कर पुलिस को सूचना भी आयोजक को देनी होगी, जिससे कि कार्यक्रम सकुशल संपन्न हो सके। वहीं चेहल्लुम पर निकलने वाले जुलूस के लिए भी दिशा निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान आरपी दूबे, रंडौली पश्चिम पाली प्रधान प्रतिनिधि सुभाष वर्मा, रामपुर अहिरौली प्रधान रामचंद्र यादव ने अपने विचार रखे। उप जिला अधिकारी न्यायिक प्रवीण दूबे ने विसर्जन स्थल और समय के साथ डीजे के उपयोग के विषय में बताया।

बिंदेश तिवारी, अनिल सिंह, नरसिंह शर्मा, कन्हैया लाल, अधिवक्ता योगेश पांडेय, श्रीकुमार निगम, रामजी दुबे, बिंदेश्वर प्रसाद मिश्रा, प्रिंस सिंह, सहित क्षेत्र के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Share this story