औरैया: हाईटेक हुए बिजली चोर, मीटर में लगाई डिवाइस

औरैया: हाईटेक हुए बिजली चोर, मीटर में लगाई डिवाइस

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

औरैया। आपने एक्टर शाहिद कपूर की फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू तो देखी होगी। लेकिन, यूपी के औरैया जिले में यहां बिजली चोरों के द्वारा ठीक उल्टी फिल्म ही बना डाली गई । यहां बत्ती चालू और मीटर गुल रखने वाले बिजली चोरों ने विद्युत विभाग को भी हैरत में डाल दिया है।

मामला औरैया कोतवाली के नारायणपुर में चल रही ऑयल मिल का है। जहां आगरा और हाथरस समेत औरैया की विद्युत विभाग की टीम ने जब चोरी की सूचना पर छापेमारी की तो आला अधिकारी भी हैरान रह गए।

यहां विद्युत विभाग के द्वारा लगाए गए स्मार्ट मीटर बिजली चोरों के मन मुताबिक रिमोट कंट्रोल से संचालित किए जा रहे थे। हालांकि विद्युत विभाग के द्वारा 35 किलो वाट की स्वीकृति होने के बावजूद मीटर में डिवाइस कंट्रोल लगाकर लाखों रुपए की बिजली चोरी की गई की जा रही थी। हाथरस और आगरा औरैया की विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी की तो इसका खुलासा हुआ है। विद्युत चोरी का हाईटेक तरीका देखकर विभाग के अधिकारियों के होश उड़ गए हैं ।

एक तरफ जहां बिजली चोरी को लेकर सघन अभियान चलाया जा रहा है । वहीं ऐसे शातिर बिजली चोर विभाग को हाईटेक चुनौती देकर परेशानी खड़ी करते नजर आ रहे हैं। विद्युत विभाग औरैया के एसडीओ महेंद्र प्रताप ने बताया है, कि मीटर में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी हुई है जो रिमोट कंट्रोल से विद्युत चोरों के द्वारा कंट्रोल की जा रही थी और उन्होंने कितनी विद्युत चोरी की है। इसका आकलन किया गया है और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Share this story