बीजेपी सांसद के बयान पर आचार्य बालकृष्ण का पलटवार, ट्वीट कर लिखा- खटराग अलापने वालों को उत्तर मिलेगा

बीजेपी सांसद के बयान पर आचार्य बालकृष्ण का पलटवार, ट्वीट कर लिखा- खटराग अलापने वालों को उत्तर मिलेगा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

गोंडा। रामदेव के घी,दंतमंजन व महर्षि पतंजलि की जन्मस्थली के दुर्दशा पर सवाल उठाने वाले बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बयान ने तूल पकड़ लिया है। इस बयान पर सांसद व पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण आमने सामने आ गए हैं।

आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर सांसद पर पलटवार किया है। आचार्य ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर बीजेपी सांसद को टैग करते हुए लिखा है कि सज्जनता का संवाद न समझने वाले,अनर्गल प्रलाप व बयानबाजी करने वाले,कभी घी का तो कभी टूथपेस्ट का खटराग अलापने वाले,अब महर्षि पतंजलि की आड़ लेकर ढोंग कर रहे हैं। ऐसे लोगों को संविधान व कानून की मर्यादा के दायरे में रहकर उत्तर दिया जायेगा।

भारतीय‌ कुश्ती संघ के अध्यक्ष व कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने गुरुवार को महर्षि पतंजलि की जन्मस्थली का दौरा किया था और उसकी दुर्दशा को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ पर निशाना साधा था।‌

सांसद ने कहा था कि गोंडा की धरती पर जन्में योग के प्रणेता महर्षि पतंजलि के नाम का इस्तेमाल बंद होना चाहिए। पतंजलि के नाम  पर यह जो मसाल, दूध,घी और अंडरवियर बनियान बेचने का जो कारोबार चल रहा है यह सीधे तौर पर महर्षि के नाम का दोहन है। 

सांसद ने कहा कि आप किसकी अनुमति से इस नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिनके नाम का इस्तेमाल कर अरबों खरबों रूपये का व्यापार खड़ा किया गया उनके लिए आपने क्या किया। सांसद ने कहा कि इस नाम का इस्तेमाल बंद करिए।

अन्यथा इस विषय को लेकर बड़ा आंदोलन किया जायेगा। सांसद के बयान पर शुक्रवार क पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर पलटवार किया है और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। आचार्य बालकृष्ण ने अपने ट्वीट में काफी कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया है।

आचार्य ने सांसद को टैग करते हुए लिखा है कि सज्जनता के संवाद को न समझने वाले कुछ  लोग कभी घी तो कभी टूथपेस्ट के नाम पर खटराग अलाप रहे हैं। ऐसे लोगों को संविधान  व कानून की मर्यादा में रहकर जवाब दिया जायेगा। 

14 (6)

यह है सांसद व पतंजलि के बीच विवाद की वजह

तीन दिन पहले बाराबंकी के एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने वहां मौजूद लोगों से अपने घर का बना घी इस्तेमाल करने की सलाह दी थी।

सांसद ने कहा था कि आप रामदेव का घी खाकर स्वस्थ नहीं हो सकते। संसद के इस बयान पर पतंजलि योगपीठ के निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने आपत्ति जताई थी और सांसद को फोन कर इस संबंध में एक बयान जारी करने का आग्रह किया था।

बालकृष्ण के फोन आने के बाद गुरुवार की सुबह सांसद बृजभूषण शरण सिंह वजीरगंज के कोंडर गांव स्थित महर्षि पतंजलि की जन्मस्थली पर पहुंचे थे और योग गुरू बाबा रामदेव पर महर्षि पतंजलि के नाम का दोहन करने का आरोप लगाया था।

सांसद ने कहा था कि महर्षि पतंजलि के नाम पर घी, तेल, दंतमजन व अंडरवियर बनियान बेंचने का कारोबार बंद होना चाहिए। अगर महर्षि के नाम का इस्तेमाल बंद नहीं किया गया तो वह इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जायेंगे और जरूरत पड़ी तो आंदोलन भी करेंगे।

Share this story