सीडीओ के निरीक्षण में 31 कर्मचारी अनुपस्थित, एक दिन का वेतन बाधित

सीडीओ के निरीक्षण में 31 कर्मचारी अनुपस्थित, एक दिन का वेतन बाधित

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

गोरखपुर। मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार मीना के औचक निरीक्षण में बुधवार को 31 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। उनके एक दिन के वेतन को बाधित कर दिया गया है। अनुपस्थित कर्मचारियों से सीडीओ ने स्पष्टीकरण मांगा है।

इतना ही नहीं पटल प्रभारियों पर गुस्साए सीडीओ ने पटल परिवर्तन की चेतावनी भी दी है। कारण वाजिब न पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

दरअसल, बुधवार को सीडीओ संजय कुमार मीना विकास भवन कार्यालय में औचक निरीक्षण पर निकल गए। इसकी भनक लगते ही कार्यालयों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। निरीक्षण के दौरान 31 कर्मचारियों के अनुपस्थित होने पर गुस्साए सीडीओ ने पटल प्रभारियों पर अपनी भवें तरेरी और उनसे मुखातिब हुए।

दनादन सवालों की झड़ी लगा दी। सीडीओ ने पटल प्रभारियों से पूछा क्यों न आप सबका पटल परिवर्तन कर दिया जाए। कोई कर्मचारी बगैर छुट्टी के अनुपस्थित कैसे रह सकता है। कर्मचारियों की इस हरकत को क्यों न लापरवाही माना जाए।

इस कार्यालय में इतने अनुपस्थित

डीपीआरओ कार्यालय में 26 में 16 कर्मचारी अनुपस्थित मिले जबकि जिला पिछड़ा वर्ग में 3 में से एक अनुपस्थित रहा। इसी तरह से डीएसडब्ल्यूओ कार्यालय में तैनात 10 कर्मचारियों में से 4 अनुपस्थित रहे।

डीएसओ कार्यालय में 19 में से 03, आरईएस में 24 में से 04, खाद्य सुरक्षा में 04 में से 01, एमआई में 15 में से 02 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। इन सभी कार्यालयों में 101 कर्मचारी तैनात हैं, जिनमें से 31 अनुपस्थित मिले।

Share this story