स्टार्ट-अप कंपनी की सफलता के लिए टीमवर्क जरूरी , आनंद महिंद्रा का   सटीक निशाना लगाने का संदेश

Teamwork is essential for the success of a start-up company, Anand Mahindra's message to target accurately

Newspoint24/newsdesk 


 कामयाब उधोगपति आनंद महिंद्रा अपने शानदार ट्वीट्स की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। अक्सर वे कुछ ऐसी वीडियोज शेयर करते हैं, जो यूनिक होते हैं , twitt में कुछ ना कुछ संदेश होता है । इस बार  आनंद महिंद्रा ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है, जो टीम वर्क का शानदार नमूना है। आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर करते समय जो नोट लिखा है, वह भी कम काबिलेतारीफ नहीं है। आप भी जानें आनंद महिंद्रा का लेटेस्ट ट्वीट क्यों वायरल हो गया...

आनंद महिंद्रा ने क्या लिखा
वीडियो शेयर करते हुए महिंद्रा ने लिखा कि- निश्चित रूप से टीम वर्क के लिए यह सबक है। लेकिन यह भी समझा जा सकता है कि एक स्टार्ट-अप कंपनी को कैसे संचालित करने की आवश्यकता है। सफलता के लिए निश्चित रूप से टीमवर्क जरूरी है लेकिन सफलता लगातार एक साथ लगातार आगे बढ़ने से नहीं मिलती है। सफलता के लिए हमें लगातार एक ही दिशा में बढ़ने की बजाय आगे-पीछे भी करते रहना चाहिए। फिर जैसे ही नया आइडिया मिले सटीक निशाना लगाकर गोल मार देना चाहिए। जब रणनीति क्लियर हो तो आगे-पीछे करते रहें और सही मौका देखकर सटीक निशाना लगाएं, सफलता निश्चित मिलेगी।


क्या है उस वीडियो में खास
दरअसल, आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया है, वह एक फुटबाल मैच का है। जिसमें यह दिखाया गया है कि कैसे एक टीम ने 44 बार फुटबाल को पास किया और जब सटीक लोकेशन मिली तो खिलाड़ी जोर से मारकर गोल कर दिया। वीडियो की खासियत यह है कि फुटबाल मैच में जो टीम 44 बार पास करती है, वह एक बार भी बाल को विपक्षी टीम के खिलाड़ियों तक नहीं पहुंचने देती। एक ही टीम के खिलाड़ी बार-बार बाल को पास करते है। अंत में जैसे ही गोल पोस्ट के पास वाले खिलाड़ी को बाल मिलती है, वह चालाकी से जोरदार गोल दाग देता है। इसी से प्रेरित होकर आनंद महिंद्रा ने कहा कि सफलता के लिए एक ही दिशा में भागने की बजाय आगे-पीछे करते रहें और मौका मिलने पर सटीक निशाना लगा दें।

यूजर्स ने भी दिए रिएक्शंस
आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर यूजर्स ने भी कई तरह के रिएक्शन दिए हैं। एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि बीमारी वाले खेल क्रिकेट से तो यह बहुत ही बढ़िया है। दूसरे यूजर ने कहा कि-बेहद शानदार मैसेज दिया सर। वहीं अन्य यूजर ने एक फनी मूवी क्लिप शेयर करते हुए लिखा कि इन खिलाड़ियों से बेहतर हमारा खिलाड़ी भाग रहा है, जिसे पुलिस भी नहीं पकड़ पा रही है। एक यूजर ने तो आनंद महिंद्रा से गुजारिश की है कि देश में भी फुटबाल को प्रमोट करें ताकि यहां भी फुटबाल के अच्छे खिलाड़ी सामने आ सकें।  

यह भी देखें : यूपी में जीवन व जीविका, दोनों की सुरक्षा प्रदेशव्यापी कोविड 'निःशुल्क प्रीकॉशन डोज अभियान'

Share this story