विकास वैभव के समर्थन में उतरे भागलपुर के युवा, समर्थन में किया प्रदर्शन

 विकास वैभव के समर्थन में उतरे भागलपुर के युवा, समर्थन में किया प्रदर्शन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

भागलपुर । होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की डीजी शोभा अहोतकर का बिहार कैडर के ही 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी विकास वैभव पर अभद्र शब्द और गाली गलौज का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को भागलपुर के युवाओं ने एकजुट होकर विकास वैभव के समर्थन में डीजी शोभा अहोतकर के खिलाफ मुहिम छेड़ दिया।

इस मामले को लेकर भागलपुर के सैकड़ों युवाओं ने जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन का घेराव किया। प्रदर्शनकारी युवा घंटाघर चौक से पैदल मार्च करते हुए समाहरणालय जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचे और विकास वैभव के समर्थन में नारेबाजी की। युवाओं का कहना हुआ कि अभद्र व्यवहार नहीं सहेगा बिहार। प्रदर्शनकारी युवाओं ने कहा कि विकास वैभव की छवि एक सभ्य और ईमानदार पुलिस अधिकारी की है।

विकास वैभव आईआईटी कानपुर से इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट है और उनकी शालीनता के चर्चे यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों और अधिकारियों के बीच में भी है। डीजी शोभा अहोटकर पर गाली देने का आरोप लगाते हुए भी इस अधिकारी ने शालीनता नहीं छोड़ी और इज्जत से शब्द का चयन उन्होंने किया है।

युवाओं ने कहा कि विकास वैभव को इस तरह अपमानित करना कहीं से सही नहीं है। उनके साथ डीजी का गाली गलौज कहीं से सही नहीं है। हम लोग हर समय विकास वैभव के साथ खड़े हैं। युवाओं ने कहा कि यह बहुत दुख की बात है। ऐसे कर्मठ जुझारू अधिकारी विकास वैभव के साथ डीजे के द्वारा गाली-गलौज किया जा रहा है।

ऐसा नहीं होना चाहिए। वह डीजी ने बिहार के नाम को लेकर बिहारी कहकर विकास वैभव को अपमानित किया है। यह कहीं से सही नहीं है। बिहार की गरिमा को तार-तार करना डीजी को शोभा नहीं देता है। बिहार जैसे शब्दों का अपमान करना उन्हें महंगा साबित होगा। आज हर एक युवा इसका उचित जवाब चाहती है। अगर उचित जवाब नहीं मिला तो हम लोग का हाईकोर्ट तक जाएंगे।

Share this story