यमुनानगर: किसानों ने कैल-पांवटा साहिब हाईवे का काम रोका

यमुनानगर: किसानों ने कैल-पांवटा साहिब हाईवे का काम रोका

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

यमुनानगर। कैल हाईवे से लेकर पांवटा साहिब तक बनाए जा रहे एनएच 709 पर शनिवार को भारतीय किसान के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर के नेतृत्व में किसानों ने मिट्टी डाल रहे ट्रकों को वापस कर दिया।

भारतीय किसान यूनियन जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर व किसान नेता दलबीर कैल ने बताया कि सरकार ने जो हाईवे कैल से लेकर पांवटा साहिब तक बनना था।

उस पर किसानों के साथ डेढ़ सौ फुट चौड़ाई में जमीन ली गई थी और सहमती से उसके पैसौ की एक किश्त भी किसानों के खाते में आ गई। लेकिन मौके पर जब किसान ईश्वरदयाल,महीपाल,नरसिंह ने देखा कि डेढ़ सौ फुट से अलग दोनों साइड से तीन-तीन फुट जगह फालतू ले ली गई है। जिसको लेकर किसानों में भारी रोष है।

उन्होंने बताया कि सरकार बड़ी-बड़ी कंपनियों से मिलकर किसानों की जमीनों को बर्बाद करना चाहती है। जमीन के भाव कौडियो मे दिए गये। उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक किसान को तीन-तीन फुट जगह का पैसा नहीं दिया गया तो सड़क पर काम नहीं लगने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हाईवे से संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचकर किसानों की संतुष्टि करें। ताकि किसान को किसी प्रकार का नुकसान ना हो। उन्होंने कहा कि अगर कंपनी का ठेकेदार जबरदस्ती करेगा तो उसका जिम्मेदार खुद होगा और मौके पर टेन्ट लगाकर धरना दिया जायेगा। किसान अपनी एक इंच जमीन भी सर्वे से अलग नहीं देगे।

Share this story