पीएम मोदी के महिलाओं के सशक्तिकरण वेबीनार से महिलाओं ने सीखा आत्मनिर्भरता का गुर

 पीएम मोदी के महिलाओं के सशक्तिकरण वेबीनार से महिलाओं ने सीखा आत्मनिर्भरता का गुर

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नवादा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महिलाओं के सशक्तिकरण वेबीनार से शुक्रवार को नवादा जिले की हजारों महिलाओं ने जुड़कर आत्मनिर्भरता के गुर सीखे तथा समाज में उनके बताए गए ज्ञान को फैलाने का भी संकल्प लिया गया।

बाल कल्याण तथा महिला कल्याण कार्यक्रम से जुड़ी आईसीडीएस की महिला अधिकारियों तथा आंगनबाड़ी सेविकाओं से लेकर सभी विभागों के अधिकारियों ने जुड़कर प्रधानमंत्री के महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने संबंधी अभिभाषण को सुनकर उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया है ।

महिला पर्यवेक्षिका माधवी कुमारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 घंटे के बेबीनार में महिला सशक्तिकरण पर अपने अनुभव को साझा करते हुए कई रास्ते बताएं ।जिस पर चलकर महिलाएं सशक्त हो सकती है। अगर महिलाएं प्रधानमंत्री के बताए रास्ते पर चलेगी, तो निश्चित तौर पर वे आत्मनिर्भर बन कर अपना जीवन जी सकेंगे ।एक तरह से कहा जाए तो प्रधानमंत्री का यह वेबीनार महिलाओं के सशक्तिकरण में मील का पत्थर साबित होगी।

महिलाओं ने बताया कि प्रधानमंत्री ने आप निर्भरता के जमीनी हकीकत वह बताते हुए कहा कि आत्मविश्वास महिलाओं की सबसे बड़ी दौलत है जिसके बल पर वे आत्मनिर्भर बन सकती हैं। महिला अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के दावेदार के लिंक को समाज में फैलाकर अधिकांश महिलाओं को जोड़ने की भी कोशिश की ।जिसका भी महिलाओं के बीच बेहतर असर देखा जा रहा है।

Share this story