भ्रष्टाचार के विरुद्ध नवादा में बीते 24 घंटे से धरना पर बैठे राजद के दो विधायक

 भ्रष्टाचार के विरुद्ध नवादा में बीते 24 घंटे से धरना पर बैठे राजद के दो विधायक

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नवादा । एक तरफ नीतीश कुमार जीरो टोलरेंस की बात करते हैं, वहीं सत्ता में भागिदार महा गठबंधन के दो विधायक जो राजद पार्टी से है, बीते 24 घंटे से नवादा में भ्रष्टाचार के खिलाफ धरने पर बैठे हैं।

जन वितरण प्रणाली सहित विभिन्न विभागों में घोर भ्रष्टाचार के विरुद्ध सत्ताधारी राष्ट्रीय जनता दल के नवादा विधायक विभा देवी रजौली के विधायक प्रकाश वीर रविवार को दूसरे दिन भी समाहरणालय के मुख्य गेट पर धरना दे रहे हैं। इनके साथ कार्यकर्ता भी धरना पर बैठे है।राजद के दोनों विधायक प्रशासन तंत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार जन वितरण लाभुकों को अनाज नहीं मिलने के विरुद्ध अनिश्चितकालीन धरना की घोषणा करते हुए कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही है।

राजद विधायक की रजौली विधानसभा सीट से विधायक विभा देवी शनिवार को अपने समर्थकों के साथ नवादा समाहरणालय का गेट जाम कर धरना पर बैठ गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रशासन के अधिकारी भ्रष्टाचार में डूबे हैं। वही जन वितरण प्रणाली से गरीबों को अनाज कम मिल रहा है।

विधायक विभा देवी ने कहा कि जब वे अनुसूचित जाति जनजाति समस्या निवारण की बैठक में पहुंचे तो उन्होंने जन वितरण में भ्रष्टाचार को लेकर डीएम से सवाल किया। डीएम ने किसी खास डीलर का नाम पूछा।जिस पर राजद विधायक विफर गई ।उन्होंने कहा कि आम रूप से भ्रष्टाचार है । जब पूरी सिस्टम तंत्र ही फेल है तो किसका नाम बताना उचित होगा ।

विधायक का आरोप है कि इसकी हिस्सेदारी भी तमाम अधिकारी ले रहे हैं । राजा बलि के राजद विधायक प्रकाश वीर ने साफ तौर पर कहा कि जब तक जिला प्रशासन के अधिकारी जन वितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार को लेकर कार्रवाई के सही आश्वासन नहीं देंगे ।तब तक समाहरणालय गेट पर धरना जारी रहेगा । कल दिन से ही विधायक अपने समर्थकों का धरना पर बैठे हैं रात में खिचड़ी चोखा खाकर विधायकों कार्यकर्ताओं ने धरना को जारी रखा।

धरना पर बैठे पूर्व राजद जिला अध्यक्ष महेंद्र यादव ने कहा कि अधिकारियों के घोर भ्रष्टाचार के विरुद्ध वे सरकार से भी मांग करते हैं कि इस पर जल्द कार्रवाई हो ।

दूसरे दिन विधायक सहित अन्य नेताओं का धरना स्थल पर भाषण जारी है।राजद विधायक विभा देवी ने कहा कि प्रशासन तंत्र में भ्रष्टाचार के कारण जनप्रतिनिधियों का भी महत्व खत्म हो गया ।अगर वह भी कोई सवाल जनहित की उठाती हैं ,तो अधिकारी उनका कोई महत्व नहीं देता। यही वजह है कि प्रशासन तंत्र में घोर भ्रष्टाचार है।

सारे अधिकारी इस भ्रष्टाचार के हिस्सेदार बने हुए हैं ।यही कारण है कि नवादा के नागरिक त्रस्त हैं। अनिल प्रसाद सिंह ने कहा कि व्यापक आंदोलन चलाकर चक्का जाम कर देंगे। हम भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे ।सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि सत्ताधारी दल के विधायक को भी भ्रष्टाचार के विरुद्ध धरना पर बैठना पड़ा ।इससे बड़ा हास्यास्पद कुछ हो ही नहीं सकता है ।
 

Share this story