अधिवक्ता सुशील गुप्ता को दी गई श्रद्धांजलि

अधिवक्ता सुशील गुप्ता को दी गई श्रद्धांजलि

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

पूर्णिया।अधिवक्ता स्व सुशील कुमार गुप्ता का निधन लगभग 71 वर्ष की अवस्था में 19 जून 2024 को बंगलुरू में इलाज के दौरान रात्री 10.00 बजे हो गया। परंपरा के अनुसार 20 जून को उनके प्रति शोक-संवेदना व्यक्त करते हुए जिला अधिवक्ता संघ के तमाम अधिवक्ताओं ने अपने-आप को न्यायिक कार्यों से अलग रखा।

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश कु तिवारी की अध्यक्षता में संघ के प्रशाल में एक शोक-सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर संघ के महासचिव सुमन जी प्रकाश एवं अन्य अधिवक्ता गण उपस्थित थे। संघ के अध्यक्ष अवधेश कु तिवारी ने स्व सुशील कुमार गुप्ता के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वे पूर्णिया के पूर्व लोक अभियोजक व वरीय अधिवक्ता स्व कुशुम लाल साह के पुत्र थे।

उन्होंने वर्ष 2000 में अपने संघ की सदस्यता ग्रहण की थी। वे नेक दिल इंसान थे। उनका आकस्मिक निधन अधिवक्ता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। वे अपने पीछे विधवा पत्नी विभा गुप्ता व 2 पुत्र छोड़ गए हैं। उनका दोनों पुत्र इंजिनियर है। बड़ा पुत्र अमेरिका में व छोटा पुत्र बंगलुरु में कार्यरत है।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायिक कक्ष में भी संध्या 04.00 बजे एक संयुक्त शोक-सभा का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में न्यायिक पदाधिकारी और अधिवक्ता गण शामिल हुए तथा 2 मिनट का मौन रखकर स्व सुशील कुमार गुप्ता के आत्मा की शांति हेतु श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

Share this story