तेज आंधी के साथ हुई मूसलाधार बारिश से फसल को हुआ बड़ा नुकसान, सीओ ने कराई जांच

 तेज आंधी के साथ हुई मूसलाधार बारिश से फसल को हुआ बड़ा नुकसान, सीओ ने कराई जांच

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

अररिया । अररिया में गुरुवार को तेज आंधी के साथ मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचाई।तेज हवा के साथ हुए बारिश में फसल पौधों को बड़ा नुकसान हुआ।खासकर केला और मकई के खेत को नुकसान पहुंचा।इसके अलावे दर्जनों लोगों के घरों की झोपड़ियां ध्वस्त हो गई तो छत का टीन उखड़ गया।अररिया सदर प्रखंड सहित अन्य प्रखंडों में भी भारी नुकसान हुआ है।

रामपुर कोदरकट्टी पंचायत में फसल पौधों का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। यहां खड़े सैकड़ों पौधे जमींदोज हो गए,जिससे किसानों की मुश्किलें बढ़ गई है। पीड़तों ने सदर एसडीओ को आवेदन देकर जांच कर समुचित मुआवजा मुहैया कराए जाने की मांग की है।

रामपुर कोदरकट्टी पंचायत की मुखिया पम्मी देवी ने आंधी तूफान के कारण भारी संख्या में फसल पौधों के नुकसान होने की बात स्वीकार की।उन्होंने भी सदर अंचलाधिकारी से बात कर सरकारी प्रावधान के तहत जांच कर समुचित सहायता राशि पीड़ितों को देने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि फसल पौधों के साथ उनके पंचायत में कई लोगों के घर छप्पर विहीन हो गए हैं।छप्पर का टीन उड़ जाने और क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण लोग छ्त विहीन घर में रहने को विवश हैं।फसल पौधे सहित अन्य के नुकसान को लेकर सीओ के निर्देश पर अंचल कर्मचारी उदय कुमार पंडित के द्वारा जांच किया गया।जिन्होंने आंधी तूफान के कारण फसल पौधों और अन्य की क्षति पहुंचने की बात स्वीकार की।उन्होंने रिपोर्ट बनाकर सीओ को सुपुर्द करने की बात कही।

Share this story