(अपडेट दूसरी खबर) सोनीपत: कीटनाशक दवा के प्रभाव में आए छात्रों की संख्या 34 हुई

(अपडेट दूसरी खबर) सोनीपत: कीटनाशक दवा के प्रभाव में आए छात्रों की संख्या 34 हुई

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

सोनीपत । गांव घसौली स्थित लक्ष्य इंटरनेशनल स्कूल कीटनाशक दवा के छिड़काव होने की वजह से स्कूल के 34 छात्रों की तबियत बिगड़ गई। गन्नौर के उपमंडल अस्पताल के अलावा तीन निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। गन्नौर से विधायक निर्मल चौधरी, एसडीएम गन्नौर डा. निर्मल नागर व जिला शिक्षा अधिकारी नवीन गुलिया उपमंडल अस्पताल में पहुंचे उपचाराधीन बच्चों का हाल-चाल जाना।

अधिकारियों ने अपडेट जानकारी देते हुए बताया कि लक्ष्य इंटरनेशनल स्कूल की कुछ कक्षाओं में सोमवार की रात कीटनाशक दवा के छिड़काव के बाद स्कूल आने वाले अलग-अलग कक्षाओं के करीब 34 बच्चे कीटनाशक दवा के कारण तबियत बिगड़ी है।

उपमंडल अस्पताल की वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी टीना आनंद ने बताया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा करीब 14 बच्चों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

इसकी सूचना मिलने पर उन्होंने तुरंत बेगा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ को स्कूल में भेजा तो वहां और बच्चे भी थे, जिनकी हालत खराब थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एंबुलेंस भेज कर उन बच्चों को भी अस्पताल में लाया गया।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उपमंडल अस्पताल में 12 बच्चे दाखिल थे। उपचार के बाद सभी बच्चों की हालत में सुधार आ गया तो उनकी छुट्टी कर दी गई। शहर के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में 20, अग्रवाल अस्पताल व विद्यादेवी अस्पताल में 1-1 बच्चे दाखिल थे। इनमें भी सभी बच्चों की हालत में सुधार है। एसडीएम डा. निर्मल नागर ने स्कूल प्रबंधन को बुधवार को स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने निर्देश दिए कि बुधवार को स्कूल को बंद रख जिन कक्षाओं में कीटनाशक दवा का स्प्रे किया गया है उनकी अच्छी तरह से सफाई करवाई जाए। विधायक निर्मल चौधरी के निर्देश पर एसडीएम डा. निर्मल नागर ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है।

सूचना के बाद बड़ी थाना प्रभारी महेश कुमार पहले स्कूल में पहुंचे और उन्होंने मौके का निरीक्षण किया। स्कूल का निरीक्षण करने के बाद वह उपमंडल अस्पताल में पहुंचे और उपचाराधीन बच्चों के ब्यान लिए। थाना प्रभारी महेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। शिकायत मिलने पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।
 

Share this story