एसडीपीओ पंकज ने 9 ओवरलोड गिट्टी ट्रक से वसूला 24 लाख का जुर्माना, शख्त कार्रवाई

 एसडीपीओ पंकज ने 9 ओवरलोड गिट्टी ट्रक से वसूला 24 लाख का जुर्माना, शख्त कार्रवाई

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नवादा। नवादा जिले के रजौली अनुमंडल के एसडीपीओ पंकज कुमार ने राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 31 पर जाम के दौरान नो गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रक को जब्त कर 24 लाख रुपए जुर्माने की वसूली कराई है ।जो नवादा के इतिहास में इतने बड़े पैमाने पर जुर्माना वसूली की पहली घटना है ।

एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि राष्ट्रीय उच्च पथ बुरी तरह जाम है ।बिहार से झारखंड जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सूचना मिलते ही नेमदारगंज तथा रजौली के थानाध्यक्ष को बुलाकर जाम हटाने का प्रयास किया।

पुलिस को देखते ही ओवरलोडेड ट्रक छोड़कर चालक फरार हो गए। जिसे किसी तरह सड़क के किनारे किया गया ।खनन विभाग के अधिकारियों को एसडीपीओ ने बुला कर जब्त किए गए सभी 9 ट्रकों से 24 लाख रुपए जुर्माने की राशि अदा कराई। जो नवादा के इतिहास में पहली घटना मानी जा रही है।

एसडीपीओ पंकज कुमार ने कहा कि किसी भी कीमत पर इस तरह के गलत करने वालों को बख्सा नहीं जा सकता है ।उन्होंने साफ तौर पर कहा कि झारखंड से बिहार बड़े पैमाने पर पत्थर के गिट्टी का कारोबार किया जा रहा है।

जिसमें ट्रकों में डेढ़ गुने से भी अधिक ओवरलोड किया जा रहा है। ताकि ट्रक मालिक गाढ़ी कमाई करा सकें ।उन्होंने कहा है कि पुलिस इनसब को लेकर काफी सजग और सतर्क है ।किसी भी अवैध कारोबारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Share this story