नवादा में अनियमितताओं के विरुद्ध विद्यालय में किया तालाबंदी,अधिकारी मौन

 नवादा में अनियमितताओं के विरुद्ध विद्यालय में किया तालाबंदी,अधिकारी मौन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नवादा । नवादा जिले के कौआकोल प्रखण्ड के आदर्श मध्य विद्यालय फुलडीह में बच्चों को दी जाने वाली एमडीएम योजना के लाभ से वंचित करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय बच्चों एवं अभिभावकों ने शनिवार को विद्यालय में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया।

अध्यक्ष बबिता देवी,सुनीता देवी,पूर्व उपमुखिया जुली देवी सहित अन्य लोगों ने बताया कि विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक के द्वा रा काफी अनियमितता बरती जाती है। जिसको लेकर उनलोगों के द्वारा मजबूरन विद्यालय में तालाबंदी करना पड़ा है।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने स्थानीय सरपंच रमेश कुमार को भी बुलाकर उनसे अधिकारियों से कार्रवाई करवाने की मांग की। वहीं विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापक नीलम कुमारी ने कहा कि अध्यक्ष एवं पूर्व अध्यक्ष के द्वारा उनसे कमीशन की मांग की जाती है तथा जिस महिला के बच्चा का नाम ही विद्यालय में नहीं है,उसे सचिव बनाने के लिए दवाब डाला जाता था। नहीं बनाने पर उनके साथ कुछ लोग मिलकर साजिश रच रहे हैं।

पूरे मामले पर कौआकोल बीईओ सुशील कुमार ने कहा कि फिलहाल प्रदर्शन करने वाले बच्चों एवं अभिभावकों को समझाबुझाकर शांत कर दिया गया है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद मामला में यदि प्रभारी प्रधानाध्यापक दोषी पाए जाते हैं,तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों का आरोप है मध्यान भोजन का सारा अनाज प्रधानाध्यापक डकार जाता है जिस कारण आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। अगर कार्रवाई नहीं की गई तो अनिश्चित कालीन तालाबंदी आंदोलन चलाया जाएगा।
 

Share this story