सेंटर फॉर पीस एंड ऑब्जेक्टिव्स स्टडीज की ओर से कार्यक्रम का आयोजन
 

 सेंटर फॉर पीस एंड ऑब्जेक्टिव्स स्टडीज की ओर से कार्यक्रम का आयोजन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

अररिया । अररिया के एक आवासीय होटल के सभागार में सेंटर फॉर पीस एंड ऑब्जेक्टिव्स स्टडीज की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में सेंटर फॉर पीस एंड ऑब्जेक्टिव स्टडीज के प्रेसिडेंट जनाब अबुल हकम मो.दनियाल साहब बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पूरे कायनात का एक ही ईश्वर है।इंसान को चाहिए कि सबसे पहले अपने आप को जाने के हमको इस दुनिया में ईश्वर ने क्यों भेजा है, जब इसका जवाब खुद को मिल जाए, तो वह इंसान सफल है। इंसान अपने आप को पहचाने।

उन्होंने कहा कि इंसान खुद से पैदा नहीं हुआ है,बल्कि इंसान को पैदा किया गया है। आज इंसान अपने वजूद को भूल गया है,जिससे वह गुमराह हो रहे हैं। गुमराही से बचने के लिए पूरे कायनात के इंसान को अल्लाह ने धार्मिक ग्रंथ कुरान दी गई है, जिससे वह अध्ययन कर मंजिल तक पहुंच सकता है।उन्होंने कहा कि इस्लाम में हुमन राइट्स की पैरवी की गई है। हर सिचुएशन में अपने आप को पॉजिटिव व खुश रखना है।हम आधुनिक व सकारात्मक बनें और एक दूसरे का ख्याल करें ।

कार्यक्रम दो सत्रों में संपन्न हुआ। पहला सत्र संबोधन से और दूसरा सत्र प्रश्नोत्तरी के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम के संयोजन शहर के दंत चिकित्सक डा. कमाल हसन और डा. उमर हसन ने संयुक्त रूप से बेहतरीन अंदाज में निभाया। इस मौके पर डा. ऋषभ राज ,डा. आसिफ रशीद, डा. गुरुदेव सहित शहर के बुद्धिजीवी वर्ग के लोग मौजूद थे।
 

Share this story