बेगूसराय में रेंज परेड और रक्तदान के साथ पुलिस दिवस सप्ताह का समापन

df

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय । बिहार पुलिस दिवस सप्ताह का समापन सोमवार को रेंज स्तरीय परेड एवं रक्तदान शिविर के साथ हो गया। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में बेगूसराय जिला के तीन एवं खगड़िया जिला के दो प्लाटून ने परेड किया। जिसका निरीक्षण एसपी योगेन्द्र कुमार ने किया। 

परेड के बाद पुलिस लाइन में ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 150 से अधिक पुलिसकर्मियों ने रक्तदान किया है। इस अवसर पर 35 पुलिस अधिकारियों को विगत एक वर्ष के दौरान अपराध नियंत्रण, अनुसंधान, विधि व्यवस्था एवं सफल वीआईपी विजिट के लिए प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि पुलिसकर्मी 24 घंटे अपना और अपने घर-परिवार की चिंता छोड़कर कठिन परिस्थिति का सामना करते हुए कार्य करते हैं। अपराध नियंत्रण की नई चुनौती आ रही है तो हम भी नए तरीके से अनुसंधान कर रहे हैं, गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस वर्ष आयोजित पुलिस सप्ताह के दौरान बेगूसराय के सभी थाना में मोटरसाइकिल टीम बनाई गई। 

48 मोटरसाइकिल टीम पर तैनात करीब 250 पुलिसकर्मियों ने 24 सौ गांव-वार्ड का भ्रमण कर करीब 34 हजार आठ सौ लोगों से संपर्क किया। जन सहभागिता मोटरसाइकिल रैली के दौरान सभी लोगों तक पंपलेट भी पहुंचाया गया कि हम हर जन की किस तरह से सहायता में तत्पर हैं।

पंपलेट के माध्यम से बिहार पुलिस और बेगूसराय पुलिस से जुड़ने की लिए सोशल मीडिया के विभिन्न साधनों की जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि पुलिस अब सोशल मीडिया पर भी एक्टिव है। इस दौरान अच्छा रिस्पांस मिला तथा एकत्रित की गई समस्या का समीक्षा किया जा रहा है।

एसपी ने कहा कि पुलिस सप्ताह का उद्देश्य बिहार की जनता और देश की सेवा जन भावना से करने के लिए प्रेरित करना था। बेगूसराय पुलिस जहां स्पीडी ट्रायल में अपराधियों को सजा दिलाने के लिए त्वरित गति से काम कर रही है। वहीं, साइबर सेल भी एक्टिव है, ट्विटर पर फॉलोअर के मामले में बिहार में दूसरे स्थान पर है। इस अवसर पर जिले के सभी डीएसपी एवं थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share this story